कांग्रेस ने पंवार और कैड़ा से विधानसभा से इस्तीफा देने के लिये कहा |

कांग्रेस ने पंवार और कैड़ा से विधानसभा से इस्तीफा देने के लिये कहा

कांग्रेस ने पंवार और कैड़ा से विधानसभा से इस्तीफा देने के लिये कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : October 29, 2021/8:52 pm IST

देहरादून, 29 अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस ने हाल ही में भाजपा में शामिल हुए उत्तराखंड के दो निर्दलीय विधायकों प्रीतम सिंह पंवार और राम सिंह कैडा से विधानसभा की सदस्यता से शुक्रवार को इस्तीफा देने के लिये कहा ।

धनोल्टी से विधायक पंवार और भीमताल से विधायक कैड़ा ने 2017 में बतौर निर्दलीय चुनाव जीता था लेकिन दोनों ने इसी माह भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली ।

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेश नेगी ने कहा कि अब वे एक राजनीतिक दल में शामिल हो चुके हैं तो उन्हें लोगों के जनादेश का सम्मान करते हुए विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देना चाहिए ।

उन्होंने कहा, ‘जहां तक मेरी जानकारी है अब तक न तो किसी ने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष के सामने उन्हें अयोग्य घोषित किए जाने के लिए याचिका दी है और न ही उन्होंने अपनी इच्छा से इस्तीफा दिया है ।’

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ‘उन्हें समझना चाहिए कि विधायक के रूप में उनका बने रहना संविधान खासतौर से दल बदल कानून की भावना और प्रावधानों के प्रति असम्मान है । ‘

नेगी ने कहा कि भाजपा को भी इन दोनों विधायकों से तत्काल इस्तीफा देने के लिये कहना चाहिए और यह दिखाना चाहिए कि वह संविधान और लोगों की इच्छा का वास्तव में सम्मान करती है ।

भाषा दीप्ति दीप्ति रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)