ओबीसी, एसटी, एससी के अधिकार छीनकर इन्हें मुस्लिमों को देने की साजिश कर रही कांग्रेस: केशव मौर्य |

ओबीसी, एसटी, एससी के अधिकार छीनकर इन्हें मुस्लिमों को देने की साजिश कर रही कांग्रेस: केशव मौर्य

ओबीसी, एसटी, एससी के अधिकार छीनकर इन्हें मुस्लिमों को देने की साजिश कर रही कांग्रेस: केशव मौर्य

:   Modified Date:  April 26, 2024 / 01:05 PM IST, Published Date : April 26, 2024/1:05 pm IST

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ने देश में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के अधिकारों को छीनकर इन्हें मुस्लिमों को देने की ‘‘साजिश’’ रची है।

मौर्य ने यहां भाजपा मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के अधिकार छीनकर इन्हें ‘‘घुसपैठियों’’ को देने की कांग्रेस की ‘‘खतरनाक सोच’’ उसके चुनावी घोषणापत्र में स्पष्ट देखी जा सकती है।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ उन्होंने (कांग्रेस) अपने घोषणापत्र में साफतौर पर कहा है कि अगर उन्हें मौका दिया गया तो वे बहुसंख्यकवाद को पूरी तरह खत्म (देश में) कर देंगे। हमारे देश में ओबीसी, एससी, एसटी ‘बहुसंख्यक’ हैं।’’

उन्होंने कहा कि 70 साल तक देश के दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के साथ किए गए ‘‘अन्याय’’ की सजा कांग्रेस को 2024 के लोकसभा चुनाव में मिलेगी।

मौर्य ने कहा कि कांग्रेस ने ‘‘ओबीसी, एससी और एसटी के अधिकारों को छीनने और इन्हें मुसलमानों को देने की साजिश रची है’’।

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश सहित 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 88 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है।

भाषा खारी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers