कांग्रेस सत्ता हासिल करने के लिए जबकि भाजपा जनता की सेवा के लिए चुनाव लड़ती है: धामी |

कांग्रेस सत्ता हासिल करने के लिए जबकि भाजपा जनता की सेवा के लिए चुनाव लड़ती है: धामी

कांग्रेस सत्ता हासिल करने के लिए जबकि भाजपा जनता की सेवा के लिए चुनाव लड़ती है: धामी

:   Modified Date:  March 28, 2024 / 08:00 PM IST, Published Date : March 28, 2024/8:00 pm IST

पिथौरागढ़, 28 मार्च (भाषा) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि कांग्रेस केवल कुर्सी के लिए चुनाव लड़ती है जबकि भाजपा जनता की सेवा और यह सुनिश्चित करने के लिए सत्ता चाहती है कि अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक विकास के लाभ पहुंचें।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक परिवार पर केंद्रित पार्टी है और केवल एक परिवार की बात करती है जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विकास की राजनीति की बात करती है।

अल्मोड़ा लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अजय टम्टा की दूसरी चुनावी सभा को संबोधित करते हुए धामी ने कहा कि कांग्रेस ने उत्तराखंड के गठन का विरोध किया था जबकि तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने इसकी स्थापना की।

पिछले दो साल में अपनी सरकार की प्रमुख उपलब्धियां गिनाते हुए धामी ने समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लेकर विधेयक पारित करने और दंगाइयों को दंडित करने के लिए सख्त कानून बनाए जाने का जिक्र किया।

उन्होंने डीडीहाट में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “हमने अपने कार्यकाल के पिछले दो वर्ष में कई उपलब्धियां हासिल की हैं। उत्तराखंड यूसीसी से संबंधित कानून को मंजूरी देने वाला देश का पहला राज्य है। हमने दंगों में शामिल होने और शांति भंग करने वालों के खिलाफ एक सख्त कानून भी बनाया है।’’ उन्होंने कहा कि दंगों में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान की भरपाई दंगाइयों से ही करने का प्रावधान कानून में किया गया है।

भाषा जोहेब अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)