कांग्रेस अपनी प्रासंगिकता खो चुकी है: राजनाथ सिंह |

कांग्रेस अपनी प्रासंगिकता खो चुकी है: राजनाथ सिंह

कांग्रेस अपनी प्रासंगिकता खो चुकी है: राजनाथ सिंह

:   Modified Date:  April 19, 2024 / 03:36 PM IST, Published Date : April 19, 2024/3:36 pm IST

(फाइल फोटो के साथ)

हैदराबाद, 19 अप्रैल (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस अपनी प्रासंगिकता खो चुकी है और भाजपा राष्ट्र निर्माण के लिए राजनीति करती है, न कि महज सत्ता पाने के लिए।

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी के लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले पार्टी की एक सभा को संबोधित करते हुए सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर डी. सुब्बाराव ने अपनी पुस्तक में लिखा है कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के दौरान अर्थव्यवस्था के संबंध में “सब कुछ अच्छा दिखाने” का दबाव होता था।

सिंह ने कहा, “मैं कहना चाहता हूं कि कांग्रेस पूरी तरह अप्रासंगिक हो चुकी है। कांग्रेस भारतीय राजनीति में लगातार अपनी प्रासंगिकता खो रही है। कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति में लिप्त है। जब राजनीति की बात आती है तो भाजपा जाति, पंथ और धर्म के नाम पर नहीं, बल्कि न्याय और मानवता के आधार पर सियासत करती है।”

उन्होंने कहा, “जहां तक भाजपा की बात है, हम महज सरकार बनाने के लिए राजनीति नहीं करते। हमारी पार्टी राष्ट्र निर्माण के लिए राजनीति करती है।”

भाषा जोहेब दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)