कोविड की स्थिति सामान्य होने पर प्रदर्शनी उद्योग को बढ़ावा देने पर विचार करेंगे: जैन |

कोविड की स्थिति सामान्य होने पर प्रदर्शनी उद्योग को बढ़ावा देने पर विचार करेंगे: जैन

कोविड की स्थिति सामान्य होने पर प्रदर्शनी उद्योग को बढ़ावा देने पर विचार करेंगे: जैन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : September 27, 2021/5:25 pm IST

नयी दिल्ली, 27 सितंबर (भाषा) दिल्ली के उद्योग मंत्री सत्येंद्र जैन ने राजधानी में व्यापारियों से कहा है कि कोरोना वायरस की स्थिति सामान्य होने पर सरकार प्रदर्शनी उद्योग को बढ़ावा देने पर विचार करेगी। चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) के एक बयान में यह जानकारी दी गई है।

प्रदर्शनी उद्योग से जुड़े व्यापारियों ने रविवार को जैन से मुलाकात की और अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने के लिए समर्थन का अनुरोध किया। उन्होंने सुझाव दिया कि दुबई की तर्ज पर राजधानी में मेगा प्रदर्शनी और शॉपिंग उत्सव आयोजित किए जा सकते हैं।

सीटीआई के अध्यक्ष ब्रजेश गोयल ने कहा, ‘‘काफी समय तक कारोबार ठप रहा। अब इसे बढ़ाने के लिए सरकारों को सहयोग करना होगा।’’

बयान के अनुसार जैन ने कहा कि दिल्ली में कोविड महामारी के मामलों की संख्या कम हो रही है और सरकार स्थिति सामान्य होने पर प्रदर्शनी उद्योग को बढ़ावा देने पर विचार करेगी। उन्होंने व्यापारियों से दिल्ली में मेगा प्रदर्शनी मेले और शॉपिंग उत्सव आयोजित करने का रोडमैप तैयार करने को कहा।

मंत्री ने कहा कि दिल्ली में बड़े उद्योगों की कोई गुंजाइश नहीं है। जैन ने कहा, ‘‘प्रदूषण सहित कई बाधाओं के कारण यहां भारी उद्योग स्थापित नहीं किए जा सकते हैं। दिल्ली निश्चित रूप से एक व्यापारिक केंद्र है। यह देश का सबसे बड़ा वितरण स्थल है।’’

भाषा

देवेंद्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers