ग्रेटर नोएडा में सड़क मार्ग के रखरखाव में लापरवाही, ठेकेदार पर दो लाख रुपये का जुर्माना

ग्रेटर नोएडा में सड़क मार्ग के रखरखाव में लापरवाही, ठेकेदार पर दो लाख रुपये का जुर्माना

Edited By: , October 19, 2021 / 11:14 PM IST

नोएडा, 19 अक्टूबर (भाषा) ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित डी पार्क के सामने 130 मीटर रोड पर ग्रीन बेल्ट के रखरखाव में लापरवाही बरतने के आरोप में ठेकेदार पर दो लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि ठेकेदार को यह रकम ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण (जीएनआईडीए) के खाते में जमा कराने के निर्देश दिए गए हैं।

जीएनआईडीए ने एक बयान में कहा, ‘‘ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित डी पार्क के सामने 130 मीटर रोड पर ग्रीन बेल्ट के रखरखाव में लापरवाही बरतने के आरोप में ठेकेदार पर दो लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।’’

जीएनआईडीए के सीईओ नरेंद्र भूषण ने बताया कि महाप्रबंधक (परियोजना) ए के अरोड़ा, प्रबंधक बी पी सिंह और उद्यान विभाग की टीम मंगलवार को डी पार्क के सामने 130 मीटर रोड के सेंट्रल वर्ज का निरीक्षण करने पहुंची। सेंट्रल वर्ज को खराब स्थिति में देखकर अरोड़ा ने रखरखाव में लापरवाही बरतने के लिए ठेकेदार को फटकार लगाई और उस पर दो लाख रुपए का जुर्माना लगाया।

उन्होंने बताया कि यह रकम तीन कार्य दिवस में जीएनआईडीए के खाते में जमा कराने के आदेश दिए गए हैं। भविष्य में इस तरह की लापरवाही मिलने पर ठेकेदार को काली सूची में डालने की भी चेतावनी दी गई है।

भाषा सं सुरभि

सुरभि