सैनिक स्कूल में कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन से इनकार | Covid-19 protocol violation denied at Sainik School

सैनिक स्कूल में कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन से इनकार

सैनिक स्कूल में कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन से इनकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : May 17, 2021/10:10 am IST

तिरुवनंतपुरम, 17 मई (भाषा) तिरुवनंतपुरम के पास कझाकुट्टम स्थित सैनिक स्कूल ने अपने परिसर में कोविड-19 प्रोटोकॉल के कथित उल्लंघन को लेकर सोशल मीडिया में आयी खबरों का खंडन किया है और कहा है कि संस्थान में सरकार से आवश्यक अनुमति प्राप्त करने के बाद कामकाज हो रहा है।

एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि सैनिक स्कूल एक आवासीय स्कूल है और वह बायो-बबल प्रणाली में संचालित हो रहा है जिसका पालन देश भर के सभी सैन्य या पुलिस प्रशिक्षण केंद्रों में किया जाता है।

इसमें कहा गया है, ‘‘यह देखा गया है कि सोशल मीडिया में सैनिक स्कूल के कामकाज में कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के बारे में खबरें प्रसारित हो रही हैं। बायो-बबल सिस्टम से पता चलता है कि कोई कैडेट और कर्मचारी न तो परिसर के भीतर आ रहे हैं, न ही परिसर से बाहर जा रहे हैं।’’

वर्तमान में, केवल 157 छात्र हैं, जिनमें परीक्षा की प्रतीक्षा कर रहे छात्र शामिल हैं और 12वीं कक्षा में पदोन्नत छात्र हैं जो परिसर में रह रहे हैं और उनमें से अधिकतर उत्तर भारतीय राज्यों से हैं।

उसने कहा कि केरल के छात्रों को घर वापस भेज दिया गया है और ऑनलाइन तरीके से कक्षाएं संचालित की जाती हैं।

बयान में कहा गया है, ‘‘स्कूल कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार काम कर रहा है और ऐसा करने के लिए सरकार से अनुमति भी प्राप्त की है। इसलिए, सैनिक स्कूल, कझाकुट्टम में कोई कोविड-19 प्रोटोकॉल का ​​​​उल्लंघन नहीं हुआ है।’’

भाषा अमित वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers