दिल्ली की अदालत ने कार्ति चिदंबरम को विदेश यात्रा की अनुमति दी |

दिल्ली की अदालत ने कार्ति चिदंबरम को विदेश यात्रा की अनुमति दी

दिल्ली की अदालत ने कार्ति चिदंबरम को विदेश यात्रा की अनुमति दी

:   Modified Date:  April 4, 2023 / 07:15 PM IST, Published Date : April 4, 2023/7:15 pm IST

नयी दिल्ली, चार अप्रैल (भाषा) दिल्ली की एक अदालत ने सीबीआई और ईडी द्वारा दर्ज चार मामलों में आरोपी कांग्रेस नेता कार्ति पी चिदंबरम को अप्रैल में एक टेनिस टूर्नामेंट के लिए दो सप्ताह की मोनाको, स्पेन और ब्रिटेन की यात्रा की अनुमति दे दी है।

विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल ने कार्ति चिदंबरम को नौ अप्रैल से 22 अप्रैल तक यूरोपीय देशों की यात्रा की इजाजत दे दी और कहा कि जब भी उन्हें विदेश यात्रा की अनुमति दी गयी है, उन्होंने हर बार उन पर लागू शर्तों का पालन किया है।

इन चार मामलों में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा कथित एयरसेल मैक्सिस घोटाला और आईएनएक्स मीडिया घोटाला से संबंधित दो मामले हैं। वहीं, दो मामले धनशोधन से जुड़े हैं, जो प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दर्ज किये थे।

कार्ति चिदंबरम ने अदालत को बताया कि मोनाको में एक टूर्नामेंट होने जा रहा है और इसकी सह-आयोजक टोटस टेनिस लिमिटेड नामक कंपनी के निदेशक होने के नाते उनका वहां रहना जरूरी है। उन्होंने कहा कि उन्हें वहां कुछ बैठकों में भी शामिल होना है।

कार्ति चिदंबरम ने कहा कि उसके बाद उन्हें एक खेल कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए स्पेन जाना है। उन्होंने बताया कि वह अपनी बेटी से मिलने और कुछ व्यापारिक गतिविधियों की वजह से ब्रिटेन भी जाना चाहते हैं।

भाषा

वैभव दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)