दिल्ली : प्रवासी भारतीय के बैंक खाते से 1.35 करोड़ रुपये निकालने के आरोप में पांच गिरफ्तार

दिल्ली : प्रवासी भारतीय के बैंक खाते से 1.35 करोड़ रुपये निकालने के आरोप में पांच गिरफ्तार

Edited By: , October 20, 2021 / 11:07 AM IST

Five arrested for withdrawing Rs 1.35 crore : नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) एक प्रवासी भारतीय के बैंक खाते से 1.35 करोड़ रुपये की कथित हेराफेरी करने के आरोप में एक बैंक कर्मचारी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

आरोपियों की पहचान गाजियाबाद निवासी सुमित पांडे (24), दिल्ली के शास्त्री नगर निवासी शैलेंद्र प्रताप सिंह (42), हरियाणा के सोहना की नीलम (32), मऊ (उत्तर प्रदेश) के जगदंबा प्रसाद पांडे (22) और आजमगढ़ (उत्तर प्रदेश) के आदर्श जायसवाल (23) के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक जर्मनी की रहने वाली कनिका गिरधर की शिकायत पर 13 नवंबर 2020 को राजिंदर नगर थाने में मामला दर्ज किया गया था। उसने आरोप लगाया कि नवंबर में उसने अपने बैंक खाते में लॉग इन करने की कोशिश की लेकिन वह नहीं कर सकी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक कनिका ने बैंक अधिकारियों से संपर्क किया और उसे पता चला कि उसकी एफडी का परिसमापन कर दिया गया है और उसमें से 1.35 करोड़ रुपये की राशि धोखाधड़ी से निकाली गई है।

बैंक अधिकारियों ने बताया कि कनिका के खाते से संबंधित एक नयी चेक बुक और एक नया एटीएम कार्ड जारी किया गया था। बैंक ने कनिका को यह भी सूचित किया कि उक्त चेक बुक और एटीएम कार्ड एक ऐसे व्यक्ति द्वारा प्राप्त किया गया था जिसने अपना परिचय उसके भाई के रूप में किया था।

भाषा रवि कांत सुरभि

सुरभि