दिल्ली सरकार ने कोविड से जान गंवाने वाली सफाई कर्मी के परिवार को एक करोड़ रुपये दिए |

दिल्ली सरकार ने कोविड से जान गंवाने वाली सफाई कर्मी के परिवार को एक करोड़ रुपये दिए

दिल्ली सरकार ने कोविड से जान गंवाने वाली सफाई कर्मी के परिवार को एक करोड़ रुपये दिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : April 29, 2022/6:27 pm IST

नयी दिल्ली, 29 अप्रैल (भाषा) दिल्ली सरकार ने कोविड-19 महामारी में ड्यूटी के दौरान संक्रमण से जान गंवाने वाली सफाई कर्मी के परिवार को शुक्रवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद मुहैया कराई।

यहां जारी बयान के मुताबिक उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में कोविड-19 मरीजों की सेवा के दौरान अपनी जान की कुर्बानी देने वाली कमलेश के परिवार से मुलाकात की और एक करोड़ रुपये का चेक प्रदान किया।

सिसोदिया ने कहा, ‘‘देश इन वीर कोविड योद्धाओं को सलाम करता है। केजरीवाल सरकार ने वादा किया था कि वह उनके परिवार का ख्याल रखेगी। हम हमेशा हर परिस्थिति में उनके साथ खड़े रहेंगे। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे कोविड योद्धाओं ने दिल्ली को इस संकट से निकालने के लिए अपनी जान को खतरे में डाला। हम उनकी भावना को सलाम करते हैं। हालांकि, यह राशि उनके परिवार के सदस्यों को हुई क्षति की भरपायी नहीं कर सकती, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि यह उन्हें सम्मानजनक जीवन जीने में मदद करेगी।’’

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने वर्ष 2020 में घोषणा की थी कि ड्यूटी के दौरान कोविड-19 के संपर्क में आने और मौत होने पर वह अग्रिम मोर्चे के कर्मियों को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया कराएगी।

दिल्ली सरकार की घोषणा के बाद अबतक स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिस कर्मियों सहित 30 अग्रिम मोर्चे के कर्मियों के परिजनों को आर्थिक मदद दी गई है।

भाषा धीरज पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)