कोविड के मामले बढ़ने के बीच अतिरिक्त डॉक्टरों, स्टाफ की सेवाएं 30 जून तक जारी रखेगी दिल्ली सरकार |

कोविड के मामले बढ़ने के बीच अतिरिक्त डॉक्टरों, स्टाफ की सेवाएं 30 जून तक जारी रखेगी दिल्ली सरकार

कोविड के मामले बढ़ने के बीच अतिरिक्त डॉक्टरों, स्टाफ की सेवाएं 30 जून तक जारी रखेगी दिल्ली सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : April 26, 2022/4:43 pm IST

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (भाषा) कोविड-19 के मामले बढ़ने और टीकाकरण प्रक्रिया का विस्तार होने के साथ दिल्ली सरकार ने कोविड अस्पतालों तथा जिला स्वास्थ्य केंद्रों में टीका लगाने, जांच, निगरानी और प्रबंधन समेत अन्य कामों के लिए अतिरिक्त डॉक्टरों और कर्मियों की सेवाएं 30 जून तक जारी रखने का फैसला किया है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के उप सचिव अजय बिष्ट ने इस संबंध में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के निर्देशों का पालन करते हुए आदेश जारी किया।

बिष्ट ने 12 अप्रैल के आदेश में कहा, ‘‘सक्षम प्राधिकार को आदेश दिया जाता है कि दिल्ली सरकार के कोविड अस्पतालों और जिला स्वास्थ्य केंद्रों में कोविड-19 संबंधी टीकाकरण, जांच, निगरानी और प्रबंधन के लिए काम पर लगाये गये सभी अतिरिक्त चिकित्सकों और कर्मियों की सेवाएं 30 जून तक जारी रखी जाएं।’’

दिल्ली में पिछले कुछ दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी देखी जा रही है। 11 अप्रैल को राजधानी में उपचाराधीन संक्रमितों की संख्या 601 थी जो 25 अप्रैल को बढ़कर 3,975 हो गयी।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, हालांकि संक्रमितों के अस्पतालों में भर्ती होने की दर अभी तक कम बनी हुई है। उनके मुताबिक अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या उपचाराधीन मामलों की तीन प्रतिशत से भी कम है।

भाषा वैभव माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)