दिल्ली के उपराज्यपाल ने एनडीएमसी की ‘वन रोड-वन वीक’ पहल की शुरुआत की |

दिल्ली के उपराज्यपाल ने एनडीएमसी की ‘वन रोड-वन वीक’ पहल की शुरुआत की

दिल्ली के उपराज्यपाल ने एनडीएमसी की ‘वन रोड-वन वीक’ पहल की शुरुआत की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : August 7, 2022/7:00 pm IST

नयी दिल्ली, सात अगस्त (भाषा) दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने रविवार को नयी दिल्ली नगर निगम परिषद (एनडीएमसी) की ‘वन रोड-वन वीक’ पहल की शुरुआत की, जिसके तहत नगर निगम यहां फुटपाथ, पैदल मार्ग और सड़क के किनारों, मध्य भाग की मरम्मत और रखरखाव का काम करेगा।

सक्सेना ने अधिकारियों को एनडीएमसी क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाली 15 सड़कों के कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने का निर्देश दिया। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि पहल के तहत रविवार को यहां उच्चतम न्यायालय के आसपास तिलक मार्ग और भगवान दास रोड के फुटपाथों, पैदल मार्गों और सड़क के किनारों, मध्य भाग की मरम्मत और रखरखाव का काम किया गया।

एनडीएमसी के बयान के अनुसार, सक्सेना ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि नयी दिल्ली क्षेत्र में तिलक मार्ग और अन्य सड़कों को सुधारने का काम व्यापक रूप से किया जाए। उपराज्यपाल ने कार्यक्रम के बाद ट्वीट किया, ‘‘एनडीएमसी के तहत तिलक मार्ग और भगवान दास रोड से ‘वन रोड, वन वीक’ पहल की शुरुआत की। इसमें फुटपाथ की मरम्मत, पेड़ों की छंटाई, ग्रिल की पेंटिंग, सड़कों का रखरखाव और नए साइनेज आदि शामिल हैं। एनडीएमसी क्षेत्रों में 15 सड़कों की मरम्मत प्राथमिकता के आधार पर करने के निर्देश दिए गए हैं।’’

इस परियोजना में फुटपाथों की मरम्मत, सफेदी, पेंटिंग, रेलिंग का सौंदर्यीकरण, पैदल पथ, बिजली के खंभों का रखरखाव और सभी प्रकार के अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटाना शामिल होगा। इस कार्यक्रम में एनडीएमसी के कार्यवाहक अध्यक्ष अश्विनी कुमार, उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय, सदस्य एनडीएमसी कुलजीत सिंह चहल सहित अन्य लोग शामिल थे।

भाषा सुरभि नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers