दिल्ली के उपराज्यपाल ने केजरीवाल को खुला पत्र लिखकर जलापूर्ति को लेकर सरकार की आलोचना की |

दिल्ली के उपराज्यपाल ने केजरीवाल को खुला पत्र लिखकर जलापूर्ति को लेकर सरकार की आलोचना की

दिल्ली के उपराज्यपाल ने केजरीवाल को खुला पत्र लिखकर जलापूर्ति को लेकर सरकार की आलोचना की

:   Modified Date:  April 16, 2024 / 08:34 PM IST, Published Date : April 16, 2024/8:34 pm IST

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (भाषा) दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक खुला पत्र लिखकर कहा है कि पानी को लेकर हुई लड़ाई में एक महिला की मौत होना सरकार की विफलता को दर्शाता है।

उन्होंने दावा किया कि दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने इस घटना का इस्तेमाल ‘‘संकीर्ण राजनीतिक लक्ष्यों’’ के लिए किया।

आतिशी ने खुले पत्र को लेकर सक्सेना पर पलटवार करते हुए उन्हें दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के काम रोकने के लिए जिम्मेदार ठहराया।

आतिशी ने कुछ दिन पहले उपराज्यपाल को पत्र लिखकर दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ को निलंबित करने का आग्रह किया था। मंत्री ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली के फर्श बाजार इलाके में एक सार्वजनिक नल से पानी भरने को लेकर पड़ोसी के साथ हुए झगड़े में एक महिला की मौत के बाद उपराज्यपाल को पत्र लिखा था।

आतिशी के पत्र के कुछ दिन बाद सक्सेना ने केजरीवाल को कड़े शब्दों में एक खुला पत्र लिखा है।

उपराज्यपाल ने पत्र में कहा, ‘‘मैं जल मंत्री आतिशी के असंवेदनशील संवाद से बहुत व्यथित था। हालांकि, मुझे प्राप्त होने से पहले ही यह पत्र विभिन्न सोशल मीडिया और मुख्यधारा मीडिया के मंचों पर पहुंच गया। मंत्री ने दिल्ली में एक महिला की दुर्भाग्यपूर्ण मौत का उपयोग संकीर्ण और पक्षपातपूर्ण राजनीतिक लक्ष्यों के लिए किया है।’’

उपराज्यपाल ने कहा कि घटना के पीछे पानी की आपूर्ति में कमी को रेखांकित करते हुए आतिशी ने नौ साल से अधिक पुरानी अपनी ही सरकार को दोषी ठहराया है।

सक्सेना ने कहा, ‘‘उनका (आतिशी) पत्र वास्तव में पिछले लगभग 10 वर्षों में (सरकार की) निष्क्रियता और अक्षमता की प्रथम दृष्टया स्वीकारोक्ति है।’’

उन्होंने दावा किया कि पानी की कमी को लेकर अतीत में भी ऐसी कई घटनाएं सरकार की विफलता के कारण हुई हैं।

भाषा शफीक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)