दिल्ली के मंत्री गहलोत ने आरआरटीएस स्टेशनों पर यात्रियों की सुरक्षा का आंकलन करने का सुझाव दिया |

दिल्ली के मंत्री गहलोत ने आरआरटीएस स्टेशनों पर यात्रियों की सुरक्षा का आंकलन करने का सुझाव दिया

दिल्ली के मंत्री गहलोत ने आरआरटीएस स्टेशनों पर यात्रियों की सुरक्षा का आंकलन करने का सुझाव दिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : October 5, 2021/8:21 pm IST

नयी दिल्ली, पांच अक्टूबर (भाषा) दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने रीजनल रैपिड ट्रांज़िट सिस्टम (आरआरटीएस) को लेकर समीक्षा बैठक की और एनसीआरटीसी को स्टेशनों के भीतर और आसपास यात्रियों एवं पैदल चलने वालों की सुरक्षा का मूल्यांकन करने का सुझाव दिया।

आरआरटीएस परियोजना एक ऐसी प्रणाली है जिसमें रेल, बस और मेट्रो ट्रेन शामिल हैं। इसे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) द्वारा बेहतर कनेक्टिविटी और सतत शहरी विकास सुनिश्चित करने के लिए लागू किया जा रहा है।

इस गलियारे की कुल लंबाई 82.15 किलोमीटर है जिसमें 25 आरआरटीएस शामिल हैं। दिल्ली में तीन आरआरटीएस स्टेशन -आनंद विहार, न्यू अशोक नगर और सराय काले खां- होंगे।

कैलाश गहलोत ने मंगलवार को एक आधिकारिक बयान में कहा, ”एनसीआरटीसी को स्टेशनों के भीतर और आसपास पैदल चलने वालों और यात्रियों की सुरक्षा व परिसंचरण के लिए एक स्वतंत्र ऑडिट करने की सलाह दी गई है। ऐसा करना विभिन्न यात्रा माध्यमों के जरिए यात्रियों की निर्बाध रूप से यात्रा सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है।”

समीक्षा बैठक के दौरान दिल्ली परिवहन विभाग, एनसीआरटीसी, दिल्ली ट्रांसपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड और दिल्ली इंटीग्रेटेड मल्टी-मॉडल ट्रांजिट सिस्टम लिमिटेड के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

भाषा शफीक मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers