डायमंड कॉमिक्स, सनफ्लावर सीड्स ने गठजोड़ की घोषणा की |

डायमंड कॉमिक्स, सनफ्लावर सीड्स ने गठजोड़ की घोषणा की

डायमंड कॉमिक्स, सनफ्लावर सीड्स ने गठजोड़ की घोषणा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : September 28, 2021/5:42 pm IST

नयी दिल्ली, 28 सितंबर (भाषा) सनफ्लावर सीड्स कंपनी ने डायमंड कॉमिक्स के सभी पात्रों की बिक्री के विशेष अधिकार हासिल कर लिए हैं।

डायमंड कॉमिक्स में वास्तविक अपराध के मामलों पर आधारित कहानियों के संग्रह के अलावा 25 से अधिक कॉमिक और जादुई पात्र, 15 महानायक (सुपरहीरो), चार जासूसी नायक और 23 पौराणिक पात्र हैं। गुलशन राय द्वारा 1978 में स्थापित डायमंड कॉमिक्स ने चाचा चौधरी, बिल्लू, पिंकी, मोटू-पतलू जैसे मूल भारतीय कॉमिक चरित्र दिए हैं।

कंपनी ने हिंदी, अंग्रेजी और क्षेत्रीय भाषाओं में फैंटम, मैनड्रेक, सुपरमैन, बैटमैन, स्पाइडर मैन, ही मैन और जेम्स बॉन्ड जैसी विदेशी कॉमिक पुस्तकों का प्रकाशन भी शुरू किया।

डायमंड कॉमिक्स के प्रबंध निदेशक राय ने इस गठजोड़ के बारे में कहा, ‘डायमंड कॉमिक्स हमेशा से अपने पाठकों से जुड़ने और समय के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करता रहा है। चाहे यह हमारी बड़ी डिजिटलीकरण परियोजना हो, ओटीटी मंचों के साथ साझेदारी हो या एनीमेशन के क्षेत्र में प्रवेश करना हो, हम इतिहास से जुड़े रहते हैं, लेकिन हम उन बच्चों की तरह चुस्त भी रहते हैं, जो हमारे पाठक हैं। हमें विश्वास है कि इस साझेदारी के साथ हम इन अवसरों का और अधिक उत्साह के साथ लाभ उठा सकेंगे।’’

सनफ्लावर सीड्स की मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रीति चतुर्वेदी ने कहा, ‘हमारा उद्देश्य आधुनिक समय के प्रारूपों और साझेदारी की तलाश करना होगा, ताकि डायमंड कॉमिक्स के प्यारे पात्रों को नई पीढ़ियों के लिए और अधिक सुलभ और विकसित हो रही संवेदनशीलता के अनुरूप बनाया जा सके।’’

भाषा सिम्मी दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers