स्थानीय निकाय चुनाव जैसे प्रचार कर रहे हैं द्रमुक और अन्नाद्रमुक : अन्नामलाई |

स्थानीय निकाय चुनाव जैसे प्रचार कर रहे हैं द्रमुक और अन्नाद्रमुक : अन्नामलाई

स्थानीय निकाय चुनाव जैसे प्रचार कर रहे हैं द्रमुक और अन्नाद्रमुक : अन्नामलाई

:   Modified Date:  March 29, 2024 / 05:29 PM IST, Published Date : March 29, 2024/5:29 pm IST

चेन्नई, 29 मार्च (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के.अन्नामलाई ने शुक्रवार को कहा कि सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम(द्रमुक) का चुनाव प्रचार अभियान राज्यस्तरीय चुनावों के लिए एक अभियान जैसा प्रतीत होता है जबकि मुख्य विपक्षी दल अन्नाद्रमुक का चुनाव प्रचार इस तरह प्रतीत होता है कि वे स्थानीय निकाय के लिए वोट मांग रहे हैं।

भाजपा नेता ने राज्य के ‘भारी कर्ज’ की स्थिति के लिए द्रमुक शासन को दोषी ठहराया और लोगों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सत्ता में वापसी के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवारों को वोट देने की अपील की, ताकि देश में निरंतर विकास सुनिश्चित हो सके।

अन्नामलाई ने एक खुले वाहन में अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा शासन ने देश की अर्थव्यवस्था को 11वें स्थान से पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया है और भारत जल्द ही दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा।

उन्होंने कहा कि जब देश की अर्थव्यवस्था बढ़ेगी तभी लोगों के हाथ में पैसा आएगा इसलिए देश की प्रगति को सुनिश्चित करने के लिए मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से मुद्रा योजना समेत कई कल्याणकारी योजनाएं लागू कर रहा है। जबकि द्रमुक शासन ने संपत्ति कर सहित करों में वृद्धि की है और बिजली के बिल में भी बढ़ोतरी की है।

अन्नामलाई ने यहां के पास औद्योगिक केंद्र श्रीपेरंबुदूर में अपने प्रचार अभियान में कहा कि केंद्र की मुद्रा योजना के तहत तमिलनाडु को दो लाख करोड़ रुपये मुहैया कराए गए हैं।

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि अपने 33 महीने के कार्यकाल के दौरान सत्तारूढ़ द्रमुक ने केवल ‘गलतियां’ की हैं और कुछ भी सही नहीं किया है।

अन्नामलाई ने द्रमुक शासन पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘उन्होंने लगभग 3.5 लाख करोड़ रुपये उधार लिए हैं और तमिलनाडु की उधारी को 8.5 लाख करोड़ रुपये तक ले गए हैं। उन्होंने तमिलनाडु को देश में सबसे ज्यादा कर्ज लेने वाला राज्य बना दिया है।’’

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दोनों प्रमुख द्रविड़ राजनीतिक दलों के अभियान का उल्लेख करते हुए कहा,‘‘ मैं द्रमुक और अन्नाद्रमुक का चुनाव प्रचार अभियान देख रहा हूं। द्रमुक अपना अभियान ऐसे चला रही है जैसे यह कोई राज्य विधानसभा चुनाव हो। यदि आप अन्नाद्रमुक को देखें, तो वे ऐसे प्रचार कर रहे हैं जैसे कि यह पार्षदों का चुनाव (स्थानीय निकाय चुनाव) हो। ये दोनों भूल गए हैं कि ये लोकसभा चुनाव है, आम चुनाव है। ’’

उन्होंने कहा कि आम चुनाव इस बारे में है कि प्रधानमंत्री कौन होना चाहिए और विकास सुनिश्चित करने के लिए एक रूपरेखा की योजना बनाई जानी चाहिए।

भाषा रवि कांत माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)