ईडी ने जेल में केजरीवाल के भोजन को लेकर झूठ बोला, उनकी जान लेने का ‘षडयंत्र’: आतिशी |

ईडी ने जेल में केजरीवाल के भोजन को लेकर झूठ बोला, उनकी जान लेने का ‘षडयंत्र’: आतिशी

ईडी ने जेल में केजरीवाल के भोजन को लेकर झूठ बोला, उनकी जान लेने का ‘षडयंत्र’: आतिशी

:   Modified Date:  April 18, 2024 / 07:27 PM IST, Published Date : April 18, 2024/7:27 pm IST

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (भाषा) दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल में मिल रहे घर के भोजन को रोककर उनकी जान लेने का ‘बड़ा षडयंत्र’ रचा जा रहा है। केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया है।

ईडी ने एक अदालत में दावा किया है कि आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख ‘टाइप 2’ मधुमेह से पीड़ित होने के बावजूद हर दिन आम और मिठाई जैसे उच्च शर्करा वाले खाद्य पदार्थ खा रहे हैं ताकि मेडिकल आधार पर ज़मानत मिल सके।

केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और ईडी मामलों की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष ईडी ने यह दावा किया। न्यायाधीश ने तिहाड़ जेल अधिकारियों को मामले में रिपोर्ट दायर करने का निर्देश दिया जिसमें केजरीवाल का भोजन का चार्ट भी शामिल हो। इसके कुछ घंटे बाद आतिशी ने आरोप लगाया।

एक संवाददाता सम्मेलन में आतिशी ने ईडी पर मुख्यमंत्री के भोजन के बारे में झूठ बोलने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) केजरीवाल के स्वास्थ्य को बिगाड़ने के लिए अनुषांगिक संगठन ईडी के जरिए कोशिश कर रही है। आतिशी ने आरोप लगाया , “ वे केजरीवाल को जेल में मिल रहे घर के भोजन को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। ईडी ने अदालत में झूठ बोला और कहा कि केजरीवाल मीठी चाय पी रहे हैं और मिठाई खा रहे हैं। यह पूरी तरह से झूठ है।”

मंत्री ने कहा कि केजरीवाल वैकल्पिक शर्करा से बनी चीज़े ले रहे हैं।

आतिशी ने कहा कि ईडी ने अदालत को बताया कि केजरीवाल केले खा रहे हैं।

उन्होंने कहा, “ कोई डॉक्टर आपको बताएगा कि मधुमेह के रोगियों को केला या कोई टॉफी या चॉकलेट रखने के लिए कहा जाता है क्योंकि रक्त में शर्करा के स्तर में गिरावट जीवन के लिए खतरनाक हो सकती है। ईडी कह रही है कि वह आलू पूड़ी खा रहे हैं। ईडी को इतना झूठ बोलने के लिए थोड़ा तो भगवान से डरना चाहिए। उन्होंने (केजरीवाल ने) सिर्फ नवरात्र के पहले दिन पूड़ी खाई थी।”

मंत्री ने आरोप लगाया, “ भाजपा और ईडी ये झूठ बोल कर कोशिश कर रहे हैं कि केजरीवाल को मिल रहा घर का खाना रोका जाए।”

उन्होंने कहा कि एक बार उन्हें मिल रहा घर का खाना रुक गया, तो उसके बाद उन्हें तिहाड़ जेल में कब और क्या खिलाया जा रहा है, किसी को पता नहीं चलेगा।

आतिशी ने आरोप लगाया कि पिछले कुछ दिनों से केजरीवाल के रक्त में शर्करा का स्तर 300 एमजी/डीएल से ज्यादा है, लेकिन तिहाड़ जेल के अधिकारी इंसुलिन लेने की अनुमति नहीं दे रहे हैं।

‘आप’ नेता ने आरोप लगाया कि यह केजरीवाल को मिल रहे घर के भोजन को रोककर उनकी जान लेने की कोशिश है।

भाषा नोमान पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)