ईडीएमसी के स्कूल आठ नवंबर से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे |

ईडीएमसी के स्कूल आठ नवंबर से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे

ईडीएमसी के स्कूल आठ नवंबर से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : November 5, 2021/11:09 pm IST

नयी दिल्ली, पांच नवंबर (भाषा) पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) द्वारा संचालित स्कूल डेढ़ साल से भी ज्यादा समय के बाद आठ नवंबर से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खुलेंगे। नगर निकाय की तरफ से शुक्रवार को यह जानकारी दी गई।

कोविड-19 मामलों की संख्या में क्रमिक गिरावट के बाद उत्तर दिल्ली नगर निगम और दक्षिण दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों ने इस सप्ताह की शुरुआत में एक नवंबर से उनके द्वारा चलाए जा रहे स्कूलों को फिर से खोलने के आदेश जारी किए थे।

दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी की वजह से जारी लॉकडाउन के बाद से ही स्कूल बंद थे।

ईडीएमसी के तहत सभी प्राथमिक विद्यालय, प्रतिभा विद्यालय, सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त स्कूल सोमवार से खुलेंगे। पूर्वी दिल्ली के महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ने नगर निकाय द्वारा जारी एक बयान में कहा, बच्चों को स्कूल भेजने से पहले उनके माता-पिता की सहमति प्राप्त की जाएगी।

महापौर ने कहा कि एहतियात के तौर पर ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन सुनिश्चित करने के लिए बच्चों की दी गई संख्या के केवल 50 प्रतिशत को ही बुलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि माता-पिता को सलाह दी जाती है कि यदि बच्चा अस्वस्थ है या उसे खांसी, जुकाम या बुखार है, तो उसे स्कूल न भेजें और संबंधित शिक्षक को इस बारे में सूचित किया जाना चाहिए।

महापौर ने कहा कि स्कूल हालांकि खुल रहे हैं, कक्षाएं डिजिटल माध्यम से भी जारी रहेंगी ताकि जो बच्चे स्कूल नहीं आ पा रहे हैं उनकी पढ़ाई किसी भी कारण से बाधित न हो।

ईडीएमसी की शिक्षा समिति के अध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा कि कोविड ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों को राहत दी गई है।

भाषा

प्रशांत पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)