Indian Railways Privatization

मोदी सरकार ने 151 ट्रेनों, स्टेशनों और अस्पतालों को किया प्राइवेट? राहुल गांधी के इस ट्वीट की PIB ने बताई सच्चाई

PIB did fax check on Privatisation News: Fact Check by PIB on Rahul Gandhi's claims about privatization of Railways.. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भारतीय रेलवे को लेकर एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में राहुल गांधी ने रेलवे के निजीकरण को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला था। जिस पर पीआईबी ने फैक्ट चेक करते हुआ राहुल गांधी पर हमला बोला है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : November 13, 2022/6:41 pm IST

नई दिल्ली। Indian Railways Privatization: इंडियन रेलवे को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है। बैंकों के निजीकरण के बाद सरकार रेलवे की कुछ ट्रेनों का प्राइवेटाइजेशन करने जा रही है। सोशल मीडिया पर इस खबर के बारे में जानकारी मिली है। भारतीय रेलवे की 151 ट्रेनों के साथ रेलवे की संपत्ति, स्टेशनों और अस्पतालों का निजीकरण कर दिया गया है।

‘DRISHYAM 2’ में इस हसीना संग रोमांस करते नजर आएंगे Kapil Sharma! रोमांटिक तस्वीरें शेयर कर कही ये बात

राहुल गांधी ने किया था ट्वीट

दरअसल, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भारतीय रेलवे को लेकर एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में राहुल गांधी ने रेलवे के निजीकरण को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला था। जिस पर पीआईबी ने फैक्ट चेक करते हुआ राहुल गांधी पर हमला बोला है।

पीआईबी ने किया फैक्स चेक

Indian Railways Privatization: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक पोस्ट में इस खबर के बारे में जानकारी मिली है। इस खबर को देखने के बाद में पीआईबी ने इस वायरल पोस्ट का फैक्ट चेक किया है। पीआईबी ने अपने ऑफिशियल ट्वीट पर इस खबर की सच्चाई के बारे में जानकारी दी है। आपको बता दे कि पीआईबी ने इसके लिए अपने ऑफिशियल अकाउंट में ट्वीट करते हुए लिखा है कि एक ट्वीट में फर्जी दावा किया जा रहा है कि भारतीय रेलवे की 151 ट्रेनों, रेलवे संपत्ति, स्टेशनों और अस्पतालों का निजीकरण कर दिया गया है। पीआईबी ने आगे बताया है कि ये दावे पूर्णत फर्जी एवं तथ्यहीन हैं। मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे अपनी किसी संपत्ति का निजीकरण नहीं कर रहा है।

इस राजकुमारी ने 5 हजार करोड़ के लिए छोड़ दिया राजकुमार..! अब करने जा रही ऐसा काम

सरकार ने कहा

Indian Railways Privatization: भारत सरकार ने कहा है कि इस तरह की किसी भी वायरल खबर पर आप विश्वास न करें और न ही ऐसी खबरों को किसी अन्य के साथ शेयर करें। अगर आपको सरकार की किसी भी योजना या अन्य कोई जानकारी चाहिए तो ऑफिशियल वेबसाइट पर ही संपर्क करें।

और भी है बड़ी खबरें…