गुजरात में किसानों की करंट लगने से मौत |

गुजरात में किसानों की करंट लगने से मौत

गुजरात में किसानों की करंट लगने से मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : September 15, 2021/5:57 pm IST

छोटा उदयपुर, 15 सितंबर (भाषा) गुजरात में छोटा उदयपुर जिले के एक गांव में पिता-पुत्र समेत तीन किसानों की करंट लगने से मौत हो गई।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि तीन किसान आदिवासी बहुल पिपलसात गांव के निवासी थे। पुलिस ने बताया कि वे खेत को जानवरों से बचाने के लिए लगाई गई बिजली की बाड़ के संपर्क में आ गए जिससे उन्हें करंट लगा और उनकी मौत हो गई।

सनखेड़ा थाने के उपनिरीक्षक मयूर सुतारिया ने बताया कि मंगलवार रात को ग्रामीणों को उनके शव बाड़ के पास एक खेत में पड़े मिले जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया।

उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान राजू बरिया (47), उसका बेटा संजय बरिया (22) और एक अन्य जासू तड़वी (30) के तौर पर हुई है। वे तीनों किसान हैं।

सुतारिया ने बताया, “ तीनों की मौत बाड़ की एक तार को छूने के बाद करंट लगने से हुई है। जिस खेत के चारों ओर बाड़ लगाई गई थी, वह बरिया परिवार का है। हमने बिजली बोर्ड के अधिकारियों से मामले की जांच करने को कहा है।”

उन्होंने बताया कि बिजली बोर्ड की रिपोर्ट के आधार पर मामले में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और आगे की जांच जारी है।

भाषा

नोमान पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers