नोएडा प्राधिकरण के कूड़ाघर में 20 घंटे से अधिक समय से धधक रही आग |

नोएडा प्राधिकरण के कूड़ाघर में 20 घंटे से अधिक समय से धधक रही आग

नोएडा प्राधिकरण के कूड़ाघर में 20 घंटे से अधिक समय से धधक रही आग

:   Modified Date:  March 26, 2024 / 11:07 PM IST, Published Date : March 26, 2024/11:07 pm IST

नोएडा, 26 मार्च (भाषा) नोएडा प्राधिकरण के बागवानी विभाग के एक कूड़ा घर में 20 घंटे से अधिक समय से आग जल रही है और हवा चलने के कारण दमकलकर्मियों के लिए आग पर काबू पाना चुनौती बन गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को कहा।

प्राधिकरण के अधिकारियों के अनुसार आग सेक्टर-32 में एक खुले भूखंड में लगी जहां विभाग ने सोमवार शाम को काटे गए पेड़ों के अवशेष को फेंक दिया था और कहा जा रहा है कि कथित तौर पर दो-तीन लोगों ने आग लगा दी।

नोएडा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि उद्यान विभाग द्वारा भूखंड पर सूखी पत्तियां और लकड़ी डाली गई थीं।

‘चौबे ने कहा, ‘‘ कल शाम हमें आग के बारे में सूचित किया गया जिसके बाद तुरंत दमकल गाड़ियां और अग्निशमन कर्मियों को मौके पर भेज दिया गया। कल शाम से हम 15 दमकल गाड़ियों की मदद से आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। आग अभी भी धधक रही है। हालांकि हम काम पर हैं।.. हवा चलने से मुश्किलें आ रही हैं।’’

उन्होंने बताया कि पिछले साल इसी मौसम में इसी स्थान पर इसी तरह की आग लगी थी और तब आग को पूरी तरह बुझाने में पांच से छह दिन लग गए थे।

चौबे ने कहा, ‘‘ इस बार, हमें आग पर काबू पाते हुए 20 घंटे से अधिक समय हो गया है। हम काफी मशक्कत कर रहे हैं और उम्मीद है कि हम जल्द ही इस पर काबू पा लेंगे।’’

भाषा सं खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)