पलामू लोकसभा सीट के लिए भाजपा के वीडी राम और राजद की ममता भुइयां ने नामांकन दाखिल किया |

पलामू लोकसभा सीट के लिए भाजपा के वीडी राम और राजद की ममता भुइयां ने नामांकन दाखिल किया

पलामू लोकसभा सीट के लिए भाजपा के वीडी राम और राजद की ममता भुइयां ने नामांकन दाखिल किया

:   Modified Date:  April 24, 2024 / 06:03 PM IST, Published Date : April 24, 2024/6:03 pm IST

मेदिनीनगर, 24 अप्रैल (भाषा) झारखंड के पलामू लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद विष्णु दयाल राम ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

वहीं, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की उम्मीदवार ममता भुइयां ने भी पलामू निर्वाचन क्षेत्र के लिए विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन की उम्मीदवार के रूप में दिन में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

जब विष्णु दयाल राम ने पलामू जिला मुख्यालय में निर्वाचन अधिकारी को अपने कागजात सौंपे तो उनके साथ केंद्रीय मंत्री वी के सिंह और भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी भी मौजूद थे।

केंद्रीय मंत्री ने पलामू से भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगते हुए कहा, ‘‘देश के तेज गति से विकास को जारी रखने के लिए यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि झारखंड की सभी सीट पर भाजपा की जीत हो। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में प्रगति कर रहा है। ’’

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मरांडी ने झारखंड की गठबंधन सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि राज्य में भ्रष्टाचार चरम पर है।

मरांडी ने कहा, ‘‘ राज्य में मौजूदा सरकार द्वारा खदानों और खनिज संसाधनों को लूटा जा रहा है। ’’

पूर्व पुलिस महानिदेशक राम ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राजद के घूरन राम के खिलाफ 4,77,606 मतों के अंतर से अनुसूचित जाति के लिए राज्य की एकमात्र आरक्षित पलामू सीट पर जीत हासिल की थी।

झारखंड के मंत्री और राजद के वरिष्ठ नेता सत्यानंद भोक्ता और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता अपनी उम्मीदवार ममता भुइयां के नामांकन पत्र दाखिल करने के समय उनके साथ मौजूद रहे।

नामांकन दाखिल करने के बाद भुइयां ने कहा कि वह क्षेत्र में सिंचाई और बिजली की सुविधा बढ़ाने के लिए काम करेंगी।

भुइयां ने कहा, ‘‘अगर मैं जीत हासिल करती हूं, तो पलायन को रोकने के लिए निर्वाचन क्षेत्र में उद्योग स्थापित करने का प्रयास करूंगी। ’’

भाषा रवि कांत नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)