कांग्रेस में शामिल हुए हरियाणा के पूर्व मंत्री संपत सिंह |

कांग्रेस में शामिल हुए हरियाणा के पूर्व मंत्री संपत सिंह

कांग्रेस में शामिल हुए हरियाणा के पूर्व मंत्री संपत सिंह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : August 8, 2022/7:37 pm IST

चंडीगढ़, आठ अगस्त (भाषा) हरियाणा के पूर्व मंत्री संपत सिंह सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अन्य की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए।

इस मौके पर कांग्रेस की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष उदय भान और राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा भी मौजूद थे। पूर्व विधायक राधेश्याम शर्मा और राम भगत भी कांग्रेस में शामिल हो गए।

छह बार के विधायक सिंह ने 2019 में कांग्रेस छोड़ दी और बाद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से जुड़े रहे, हालांकि उन्होंने दावा किया कि वह कभी भी औपचारिक रूप से भगवा पार्टी में शामिल नहीं हुए।

इस अवसर पर हुड्डा ने कहा कि सिंह, शर्मा और भगत के शामिल होने से कांग्रेस को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि इन नेताओं ने अपने-अपने क्षेत्र के लोगों की आवाज उठाई थी।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा नीत सरकार से समाज का हर वर्ग असंतुष्ट है। केवल कांग्रेस ही गरीबों, दलितों और किसानों के कल्याण के लिए काम कर सकती है।

सिंह ने कहा कि केंद्र के अब निरस्त किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन के दौरान उन्होंने खुद को भाजपा से दूर कर लिया। सिंह ने अक्टूबर 2019 में हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक दो हफ्ते पहले कांग्रेस छोड़ दी थी। वह नलवा क्षेत्र से पार्टी का टिकट चाहते थे, लेकिन उन्हें यह नहीं मिला।

वह 2009 में इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो) छोड़ने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए थे। वह ओम प्रकाश चौटाला के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती इनेलो सरकार में वित्त मंत्री थे।

भाषा सुरभि दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers