उप्र : गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर दोपहर एक बजे तक 36.46 प्रतिशत मतदान |

उप्र : गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर दोपहर एक बजे तक 36.46 प्रतिशत मतदान

उप्र : गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर दोपहर एक बजे तक 36.46 प्रतिशत मतदान

:   Modified Date:  April 26, 2024 / 01:47 PM IST, Published Date : April 26, 2024/1:47 pm IST

नोएडा, 26 अप्रैल (भाषा) उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र में शुक्रवार को मतदान शांतिपूर्वक जारी है और इस क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली पांचों विधानसभा सीटों- नोएडा, दादरी, जेवर, खुर्जा व सिकंदराबाद पर सुबह सात बजे से दोपहर एक बजे तक 36.46 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत आज अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा सीटों पर मतदान हो रहा है।

गौतमबुद्धनगर के जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि सुबह सात बजे मतदान शुरु हुआ और दोपहर एक बजे नोएडा विधानसभा सीट पर 32.36 फ़ीसदी, दादरी विधानसभा सीट पर 36.43 प्रतिशत, जेवर विधानसभा सीट पर 37.22 प्रतिशत, सिकंदराबाद सीट पर 39.71 प्रतिशत तथा खुर्जा विधानसभा सीट पर 37.69 प्रतिशत मतदान हुआ है। उन्होंने बताया कि एक बजे तक कुल 36.46 प्रतिशत मतदान हुआ।

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर आज सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा। शुरुआती दौर में कुछ ईवीएम मशीनों में खराबी की सूचना आई, जिन्हें तुरंत ठीक कर दिया गया। सुबह से मतदान केंद्रों के आगे लोग मतदान करने के लिए कतार में खड़े दिखे।

इस लोकसभा सीट पर कुल 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं जिनकी किस्मत का फैसला 26.75 लाख मतदाता आज करेंगे। मतदान के दौरान सुरक्षा के लिए 10 हजार से ज्यादा पुलिस बल तैनात किया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी वर्मा ने बताया कि मतदान के बाद पोलिंग पार्टियां ईवीएम को लेकर फूल मंडी पहुंचेंगी। वहां स्ट्रांग रूम में सभी ईवीएम को विधानसभा-वार रखा जाएगा। उन्होंने मतदाताओं से अपील की है कि वोट डालने जरूर जाएं।

भाषा सं

मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)