गोवा: विधानसभा उपाध्यक्ष पद के लिए मतदान से दूर रहेंगे आप विधायक |

गोवा: विधानसभा उपाध्यक्ष पद के लिए मतदान से दूर रहेंगे आप विधायक

गोवा: विधानसभा उपाध्यक्ष पद के लिए मतदान से दूर रहेंगे आप विधायक

: , July 22, 2022 / 01:53 PM IST

पणजी, 22 जुलाई (भाषा) गोवा में आम आदमी पार्टी (आप) के दो विधायकों ने शुक्रवार को कहा कि वे आज होने वाले विधानसभा उपाध्यक्ष के चुनाव के लिए मतदान से दूर रहेंगे।

उन्होंने कहा कि विपक्ष ने किसे अपना उम्मीदवार बनाया है, इसकी उन्हें जानकारी नहीं है।

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विपक्ष की ओर से जोशुआ डिसूजा को चुनाव में उतारा है, वहीं कांग्रेस की महिला विधायक दलीला लोबो चुनाव मैदान में हैं।

आप विधायक वेन्जी वीगास और क्रूज सिल्वा ने पत्रकारों से कहा कि उन्हें नहीं पता कि विपक्ष की तरफ से चुनाव कौन लड़ रहा है। वीगास ने कहा, ‘‘हमारे समर्थन के लिए किसी ने हमसे संपर्क नहीं किया। हम नहीं जानते कि कौन विपक्षी खेमे से चुनाव लड़ रहा है।’’

संपर्क करने पर लोबो ने कहा कि वह अब सभी सदस्यों से सलाह लेंगी और उन्हें मत डालने के लिए मनाने की कोशिश करेंगी। आप के मतदान से दूर रहने के फैसले के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘मैं अब उनसे सलाह लूंगी।’’

चालीस सदस्यीय गोवा विधानसभा में सत्तारूढ़ भाजपा के पास 20 विधायक हैं और उसे महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) से दो और तीन निर्दलीय विधायकों समेत पांच अन्य का समर्थन प्राप्त है।

इस साल फरवरी में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 11 सीटों पर जीत हासिल की थी। गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) और रिवोल्यूशनरी गोवा पार्टी (आरजीपी) ने एक-एक सीट जीती थी, जबकि आप को दो सीटें मिली थीं।

भाषा सुरभि माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga