गुजरात एटीएस ने मुजफ्फरनगर से 755 करोड़ रुपये की 155 किलोग्राम हेरोइन जब्त की: अधिकारी |

गुजरात एटीएस ने मुजफ्फरनगर से 755 करोड़ रुपये की 155 किलोग्राम हेरोइन जब्त की: अधिकारी

गुजरात एटीएस ने मुजफ्फरनगर से 755 करोड़ रुपये की 155 किलोग्राम हेरोइन जब्त की: अधिकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : May 2, 2022/10:04 pm IST

अहमदाबाद, दो मई (भाषा) गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद से मुजफ्फरनगर (उप्र) में एक घर से 755 करोड़ रुपये मूल्य की 155 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। यहां एटीएस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक (एटीएस) सुनील जोशी ने कहा कि एक मादक पदार्थ मामले के आरोपी राजी हैदर जैदी की बहन के मुजफ्फरनगर स्थित घर से रविवार को मादक पदार्थ जब्त किया गया जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 775 करोड़ रुपये आंकी गयी है।

जैदी एटीएस और स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के संयुक्त दलों द्वारा 27 अप्रैल को दिल्ली और उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों से पकड़े गये चार आरोपियों में से एक है। इससे कुछ दिन पहले अरब सागर के गुजरात के तटीय क्षेत्र से नौ पाकिस्तानी नागरिकों को 280 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन के साथ पकड़ा गया था।

जोशी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘जैदी ने हेरोइन का जखीरा मुजफ्फरनगर में अपनी बहन के घर में छिपा रखा है, इस बारे में गुप्त सूचना मिलने के आधार पर एटीएस के अधिकारियों ने दिल्ली और उप्र पुलिस की मदद से छापा मारा और 755 करोड़ रुपये कीमत की 155 किलोग्राम हेरोइन जब्त कर ली। हमने 55 किलोग्राम रासायनिक पदार्थ भी जब्त किया है जो मादक पदार्थ बनाने में इस्तेमाल कच्चा माल होने का शक है।’’

भारतीय तटरक्षक और एटीएस ने 25 अप्रैल को एक पाकिस्तानी नौका को रोका था जिस पर चालक दल के नौ सदस्य सवार थे। नौका से 280 करोड़ रुपये मूल्य की 56 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गयी थी।

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इस गिरोह के पीछे कराची में रहने वाले तस्कर मुस्तफा का हाथ है और जब्त की गयी खेप को किसी उत्तरी राज्य में भेजा जाना था। इसके बाद एटीएस और एनसीबी ने अनेक दल बनाए और 27 अप्रैल को उत्तर प्रदेश तथा दिल्ली से चार लोगों को गिरफ्तार किया।

एनसीबी ने मुजफ्फरनगर से 35 किलोग्राम और जामिया नगर, दिल्ली से 50 किलोग्राम हेरोइन भी जब्त की थी।

इस समय जैदी एनसीबी-दिल्ली की हिरासत में है।

जोशी ने कहा कि इस समय गुजरात एटीएस के पास जैदी की आपराधिक पृष्ठभूमि के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

भाषा वैभव उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers