गुजरात: कोविड मृतकों को श्रद्धांजलि देने से इनकार के बाद कांग्रेस विधायकों का सदन से वाकआउट |

गुजरात: कोविड मृतकों को श्रद्धांजलि देने से इनकार के बाद कांग्रेस विधायकों का सदन से वाकआउट

गुजरात: कोविड मृतकों को श्रद्धांजलि देने से इनकार के बाद कांग्रेस विधायकों का सदन से वाकआउट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : September 27, 2021/7:29 pm IST

गांधीनगर, 27 सितंबर (भाषा) गुजरात विधानसभा में कांग्रेस विधायकों ने राज्य में कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि देने का अनुरोध किया, जिससे स्पीकर निमाबेन आचार्य ने इनकार कर दिया। इसके बाद विपक्षी पार्टी के विधायक विरोधस्वरूप सदन से बाहर चले गए।

कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष परेश धनानी ने कहा कि उनकी पार्टी के विधायकों ने इसलिए भी वाकआउट किया क्योंकि भाजपा सरकार ने कोविड​-19 पीड़ितों के परिजनों को 4 लाख रुपये का मुआवजा देने की उनकी मांग को स्वीकार नहीं किया।

हालांकि विधानसभा अध्यक्ष और सत्तारूढ़ भाजपा ने कांग्रेस के प्रस्ताव का विरोध किया। सदन से बहिर्गमन से पहले विपक्षी विधायक अपनी सीटों से खड़े हो गए और कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की याद में एक मिनट का मौन रखा। वहीं, सत्ताधारी पार्टी के सदस्यों ने इसमें शामिल होने से इनकार कर दिया।

सदन में 19 पूर्व दिवंगत विधायकों को श्रद्धांजलि दिये जाने के तुरंत बाद धनानी ने यह मुद्दा उठाया।

धनानी ने कहा, ”गुजरात में कोविड ​​​​-19 के कारण 3 लाख लोगों की मौत हुई है। सरकार को इन पीड़ितों में से प्रत्येक के परिजनों को मुआवजे के रूप में 4 लाख रुपये का भुगतान करना चाहिए। इस सदन के सभी सदस्यों को भी उनके प्रति संवेदना व्यक्त करनी चाहिए।”

हालांकि, आचार्य ने यह कहते हुए प्रस्ताव को स्वीकार करने से इनकार कर दिया कि हाल के दिनों में सदन द्वारा कोरोना वायरस पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी जा चुकी है, लिहाजा अब शोक व्यक्त करने का कोई मतलब नहीं है।

भाषा जोहेब नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers