गुजरात : डीआरआई ने कंटेनर से 500 करोड़ रुपये कीमत के 56 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया |

गुजरात : डीआरआई ने कंटेनर से 500 करोड़ रुपये कीमत के 56 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया

गुजरात : डीआरआई ने कंटेनर से 500 करोड़ रुपये कीमत के 56 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : May 26, 2022/6:53 pm IST

भुज, 26 मई (भाषा) राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने गुजरात के कच्छ जिले में मुंद्रा बंदरगाह के पास एक कंटेनर से 56 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया है, जिसकी कीमत लगभग 500 करोड़ रुपये है। डीआरआई के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

हालांकि डीआरआई के अधिकारियों ने जब्त किए गए मादक पदार्थ की कीमत का खुलासा नहीं किया, लेकिन यह 500 करोड़ रुपये के करीब हो सकता है, क्योंकि एक किलोग्राम मादक पदार्थ (कोकीन) की अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 10 करोड़ रुपये कीमत है।

अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर डीआरआई के अधिकारियों के एक दल ने कंटेनर की तलाशी ली जो कुछ समय पहले एक विदेशी देश से मुंद्रा बंदरगाह पर आया था और तब से पास के कंटेनर स्थल पर रखा हुआ था।

उन्होंने अधिक विवरण दिए बिना कहा कि डीआरआई को 56 किलोग्राम कोकीन मिली जिसे आयातित वस्तुओं में छिपाकर रखा गया था।

उल्लेखनीय है कि एक महीने पहले कच्छ में कांडला बंदरगाह के पास एक कंटेनर स्थल पर छापेमारी के बाद डीआरआई ने 1,300 करोड़ रुपये मूल्य की 260 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी। यह सामान उन 17 कंटेनर में से एक में आया था जो सितंबर और अक्टूबर 2021 के बीच ईरान से कांडला बंदरगाह पर आये थे।

वहीं, इसके कुछ दिनों बाद, गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) और डीआरआई ने एक कंटेनर से 450 करोड़ रुपये मूल्य की लगभग 90 किलोग्राम मादक पदार्थ (हेरोइन) बरामद की, जो ईरान से अमरेली जिले के पिपावाव बंदरगाह पर आयी थी।

वहीं, पिछले वर्ष सितंबर में भारत में मादक पदार्थ (हेरोइन) की बरामद हुई सबसे बड़ी खेप में डीआरआई ने मुंद्रा बंदरगाह पर दो कंटेनर से लगभग तीन हज़ार किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया था जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 21,000 करोड़ रुपये बताई गई थी। ऐसा माना गया था कि यह खेप अफगानिस्तान से लाई गई थी।

भाषा

फाल्गुनी उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers