गुजरात के लोग मोदी के साथ खड़े हैं: प्रदेश भाजपा प्रमुख, मुख्यमंत्री ने लोगों का आभार जताया |

गुजरात के लोग मोदी के साथ खड़े हैं: प्रदेश भाजपा प्रमुख, मुख्यमंत्री ने लोगों का आभार जताया

गुजरात के लोग मोदी के साथ खड़े हैं: प्रदेश भाजपा प्रमुख, मुख्यमंत्री ने लोगों का आभार जताया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : October 5, 2021/6:08 pm IST

अहमदाबाद, पांच अक्टूबर (भाषा) गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मंगलवार को गांधीनगर नगर निगम (जीएमसी) और अन्य स्थानीय निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत के लिए लोगों का आभार व्यक्त किया और उनमें विश्वास जताने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद दिया।

गांधीनगर में गुजरात भाजपा मुख्यालय ‘कमलम’ में जीत का जश्न मनाने के बाद, प्रदेश भाजपा प्रमुख सी आर पाटिल ने कहा कि यह जीत दर्शाती है कि नागरिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मजबूती से खड़े हैं। उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) को ऐसी पार्टी बताया जो सिर्फ “गरजती है, बरसती नहीं” है और कहा कि ‘गुजरात में तीसरी पार्टी के लिए कोई जगह नहीं है’।

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हाल में राज्य में अचानक मुख्यमंत्री समेत पूरी कैबिनेट को बदले जाने के बाद जीएमसी चुनाव को भाजपा की परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा था। पार्टी ने इस साल फरवरी में हुए स्थानीय निकाय चुनावों में भी जीत हासिल की थी।

राज्य निर्वाचन आयुक्त (एसईसी) की ओर से जारी अंतिम आंकड़ों के मुताबिक, जीएमसी की कुल 44 सीटों में से भाजपा ने 41 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि कांग्रेस को दो और आप को एक सीट मिली है।

तीन अन्य नगर पालिकाओं- देवभूमि-द्वारका जिले के ओखा और भानवड और बनासकांठा जिले की थारा नगरपालिका के लिए भी मतगणना हुई।

मतगणना के बाद एसईसी द्वारा जारी अंतिम आंकड़ों के मुताबिक, भाजपा ने थारा की 24 में से 20 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि चार सीटें कांग्रेस को मिली हैं।

वहीं भाजपा ने ओखा नगरपालिका की 36 में से 34 सीटें जीत कर अपनी सत्ता बरकरार रखी जबकि शेष दो सीटें कांग्रेस के खाते में गईं।

हालांकि भानवड में भाजपा को झटका लगा है जहां कांग्रेस ने 24 में से 16 सीटें जीतीं है और भगवा दल को सिर्फ आठ सीटें मिली हैं। भानवड पर भाजपा का 1995 से कब्जा था।

पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जीत का जश्न मनाने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने उन पर भरोसा किया, और यह जीत उनके और उनकी टीम के लिए लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने का एक मौका है।

उन्होंने कहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो हमेशा चुने हुए प्रतिनिधियों के साथ समन्वय में काम करती है। पटेल ने कहा, “मुख्यमंत्री बनने से पहले मैं (केंद्रीय मंत्री) अमित भाई (शाह) के काम के लिए गांधीनगर आता था।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी ने मुझ पर भरोसा जताया है। मैं गांधीनगर और गुजरात के अन्य हिस्सों में स्थानीय निकायों में भाजपा की जीत के लिए लोगों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। मेरी टीम और मैं उनकी उम्मीदों को पूरा करने के लिए पार्टी प्रमुख के साथ समन्वय में काम करेंगे।”

इस मौके पर, प्रदेश भाजपा प्रमुख पाटिल ने कहा कि मीडिया ने देखा होगा कि कैसे भाजपा कार्यकर्ताओं ने लोगों के साथ संबंध स्थापित किए और कोविड-19 महामारी के दौरान और यहां तक कि अन्य सामान्य परिस्थितियों में भी उनके साथ खड़े रहे।

पाटिल ने कहा, “ इस वजह से गुजरात के गांधीनगर (नगर निगम) और अन्य स्थानीय निकायों में भाजपा सदस्यों ने शानदार जीत दर्ज की।” उन्होंने आम आदमी पार्टी(आप) को ऐसी पार्टी बताया जो सिर्फ “गरजती है बरसती नहीं” है और कहा कि नतीजे साबित करते हैं कि राज्य के लोगों ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी को खारिज कर दिया है।

उन्होंने कहा, “ गुजरात में किसी तीसरी पार्टी के लिए जगह नहीं है।” उन्होंने कहा, ‘ऐतिहासिक परिणाम एक बार फिर साबित करते हैं कि गुजरात के लोग नरेंद्र मोदी पर पूरा भरोसा करते हैं।’

पाटिल ने कहा, “गुजरात के मतदाताओं ने एक बार फिर गांधीनगर की सत्ता भाजपा को दी है और पार्टी जनता से किए गए सभी वादों को पूरा करेगी। गांधीनगर के विकास के लिए भाजपा सरकार के साथ समन्वय कर काम करेगी।

पाटिल ने इन चुनावों में भाजपा की जीत का श्रेय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी दिया। उन्होंने कहा कि राज्य की राजधानी के लोगों के साथ शाह के संबंध और अपने लोकसभा क्षेत्र गांधीनगर के लोगों की सेवा करने के प्रति उनके झुकाव ने भी पार्टी को स्थानीय निकाय चुनाव में मदद की।

भाषा नोमान नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers