देश में ‘कौशल की पहचान’ और ‘स्वदेशी की शान’ का मंच बन चुका है ‘हुनर हाट’ : नकवी | 'Hunar Haat' has become the platform for 'Skill Recognition' and 'Swadeshi Ki Shan' in the country: Naqvi

देश में ‘कौशल की पहचान’ और ‘स्वदेशी की शान’ का मंच बन चुका है ‘हुनर हाट’ : नकवी

देश में ‘कौशल की पहचान’ और ‘स्वदेशी की शान’ का मंच बन चुका है ‘हुनर हाट’ : नकवी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : March 26, 2021/6:32 am IST

नयी दिल्ली, 26 मार्च (भाषा) केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को कहा कि ‘हुनर हाट’ देश में ‘कौशल की पहचान’ और ‘स्वदेशी की शान’ का ‘परफेक्ट, पॉपुलर प्लेटफार्म’ बन चुका है।।

उल्लेखनीय है कि अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से 28वें ‘हुनर हाट’ का आयोजन 26 मार्च से चार अप्रैल तक पणजी (गोवा) में किया जा रहा है। इस ‘हुनर हाट’ का औपचारिक उद्घाटन कल 27 मार्च को गोवा के मुख्यमंत्री डा. प्रमोद सावंत द्वारा किया जाएगा और इस मौके पर नकवी भी उपस्थित होंगे।

आधिकारिक बयान के मुताबिक, नकवी ने कहा कि ‘हुनर हाट’ देश में ‘कौशल की पहचान’ और ‘स्वदेशी की शान’ का ‘परफेक्ट, पॉपुलर प्लेटफार्म’ बन चुका है।

उन्होंने कहा, ‘‘देश भर में आयोजित किये जा रहे ‘हुनर हाट’ से देश में हुनर की विरासत को जबरदस्त प्रोत्साहन मिला है। अभी तक ‘हुनर हाट’ के माध्यम से 5 लाख 50 हजार से ज्यादा दस्तकारों, शिल्पकारों, कारीगरों और उनसे जुड़े लोगों को रोजगार और रोजगार के मौके उपलब्ध कराये गए हैं।’’

नकवी के अनुसार, यह आयोजन ‘आत्मनिर्भर भारत’, ‘आत्मनिर्भर कारीगर’ का एक बड़ा मंच है और स्वदेशी उत्पादों का एक प्रामाणिक ब्रांड बन गया है।

भाषा हक हक मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)