भाजपा की राष्ट्रवादी विचारधारा की वजह से मैं इसमें शामिल हुआ: कर्नल विजय रावत |

भाजपा की राष्ट्रवादी विचारधारा की वजह से मैं इसमें शामिल हुआ: कर्नल विजय रावत

भाजपा की राष्ट्रवादी विचारधारा की वजह से मैं इसमें शामिल हुआ: कर्नल विजय रावत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : January 22, 2022/11:23 pm IST

देहरादून, 22 जनवरी (भाषा) भारत के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) दिवंगत बिपिन रावत के भाई कर्नल (सेवानिवृत्त) विजय रावत ने शनिवार को कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रवादी विचारधारा की वजह से पार्टी में शामिल हुए हैं।

हाल में भाजपा में शामिल हुए रावत ने एक अनौपचारिक बातचीत में संवाददाताओं से कहा कि स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के चलते वह लंबे समय तक सामाजिक कार्यों से दूर रहे, लेकिन अब वह राजनीति के माध्यम से देश और राज्य की सेवा करने के लिए तैयार हैं।

हाल ही में दिल्ली में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में पार्टी में शामिल होने के बाद रावत का यह राज्य का पहला दौरा था।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णायक नेतृत्व में सशस्त्र बलों के सम्मान में कई ऐतिहासिक फैसले लिए गए हैं, चाहे वह ‘एक रैंक, एक पेंशन’ का मुद्दा हो जो दशकों से लंबित था या सशस्त्र बलों को राफेल जैसे विमान से लैस कर उनके आधुनिकीकरण का मुद्दा हो।

रावत ने कहा कि एक समय था जब सीमा पर शांति भंग होने की स्थिति में सशस्त्र बलों को जवाबी कार्रवाई के लिए दिल्ली की ओर देखना पड़ता था, लेकिन अब उन्हें दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देने की आजादी है।

उन्होंने कहा, ‘राज्य में विकास, सुरक्षा और समृद्धि लाने के लिए भाजपा को वोट देना समय की मांग है।’

इस मौके पर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता सुरेश जोशी और बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय भी मौजूद थे।

भाषा नेत्रपाल माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)