आईईडी की बरामदगी : दिल्ली पुलिस को अभी तक किसी भी संदिग्ध का पता नहीं चला |

आईईडी की बरामदगी : दिल्ली पुलिस को अभी तक किसी भी संदिग्ध का पता नहीं चला

आईईडी की बरामदगी : दिल्ली पुलिस को अभी तक किसी भी संदिग्ध का पता नहीं चला

: , January 15, 2022 / 10:15 PM IST

नयी दिल्ली, 15 जनवरी (भाषा) दिल्ली पुलिस को एक दिन पहले गाजीपुर फूल मंडी में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) की बरामदगी की जांच में अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक अभी तक किसी भी संदिग्ध की पहचान नहीं हो पाई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच के इस चरण में आतंकी पहलू से इंकार नहीं किया जा सकता है और जांच अधिकारी सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं।

अधिकारी ने कहा, ‘‘फूल मंडी बंद होने के कारण शनिवार को स्थानीय स्तर पर पूछताछ नहीं की जा सकी। शनिवार को आसपास के सभी क्षेत्रों से सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए गए और जांच की जा रही है। विशेष प्रकोष्ठ की कई टीम इस मामले की जांच में जुटी हैं। मोबाइल उपकरणों से संबंधित डेटा भी एकत्र किया जा रहा है।’’

अधिकारियों ने कहा कि जिस व्यक्ति ने पुलिस को बम के बारे में सूचित किया उससे पूछताछ की गई है। जांच करने वाले अधिकारी आईईडी में पाए गए रासायनिक घटकों का पता लगाने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

राष्ट्रीय राजधानी के बाजारों में शनिवार को सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर लगाए गए सप्ताहांत के लॉकडाउन के कारण शनिवार और रविवार को फूल मंडी बंद रहती है।

गाजीपुर फूल मंडी में शुक्रवार सुबह एक लावारिस बैग में आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट से भरा आईईडी विस्फोटक मिला। अधिकारियों ने बताया कि बाद में इसे निष्क्रिय कर दिया गया। विस्फोटक को लोहे के एक बक्से में काले रंग के बैग में छिपाकर रखा गया था।

यह घटना 26 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी में होने वाले वार्षिक गणतंत्र दिवस समारोह से पहले हुई, जब शहर में सुरक्षा पहले से कड़ी रखी गई है। पुलिस ने कहा कि एक व्यक्ति जो फूल खरीदने के लिए बाजार में आया था, उसने अपनी स्कूटी के पास एक सुनसान जगह पर एक संदिग्ध लावारिस बैग देखा। इसके बाद उसने आसपास के लोगों को इसकी सूचना दी और वहां तैनात दिल्ली होमगार्ड को भी सूचना दी गई।

भाषा आशीष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga