असम में दो नामांकन जांच के दौरान खारिज, पुडुचेरी में 27 नामांकन पत्र स्वीकार |

असम में दो नामांकन जांच के दौरान खारिज, पुडुचेरी में 27 नामांकन पत्र स्वीकार

असम में दो नामांकन जांच के दौरान खारिज, पुडुचेरी में 27 नामांकन पत्र स्वीकार

:   Modified Date:  March 28, 2024 / 08:28 PM IST, Published Date : March 28, 2024/8:28 pm IST

गुवाहाटी/पुडुचेरी/इंफाल, 28 मार्च (भाषा) असम में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की जांच में दो उम्मीदवारों के पर्चे खारिज किए गए जबकि पुडुचेरी की एकमात्र सीट के लिए 34 में से 27 नामाकंन पत्र स्वीकार किए गए। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने कहा कि इनर मणिपुर संसदीय सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक छह उम्मीदवारों के नामांकन पत्र बृहस्पतिवार को जांच के दौरान वैध पाए गए जबकि एक प्रत्याशी का पर्चा खारिज हो गया।

एक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि असम में पांच निर्वाचन क्षेत्रों के लिए कुल 38 उम्मदीवारों ने नामांकन दाखिल किया, जहां 19 अप्रैल को राज्य में पहले चरण में मतदान होगा।

अधिकारी ने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच के दौरान काजीरंगा में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) के उम्मीदवार फैसल अहमद मजूमदार और सोनितपुर में निर्दलीय उम्मीदवार महेंद्र ओरंग के पर्चे खारिज कर दिए गए।

वहीं, पुडुचेरी के जिला निर्वाचन अधिकारी ए. कुलोथुंगन ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश की एकमात्र लोकसभा सीट के लिए 34 उम्मीदवारों द्वारा दाखिल नामांकन की जांच के बाद 27 को स्वीकार किया गया।

नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 30 मार्च है और मतदान 19 अप्रैल को होगा।

भाषा

शफीक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)