राजस्थान में दो युवकों की हत्या के मामले में परिजनों और स्थानीय लोगों का धरना चौथे दिन भी जारी |

राजस्थान में दो युवकों की हत्या के मामले में परिजनों और स्थानीय लोगों का धरना चौथे दिन भी जारी

राजस्थान में दो युवकों की हत्या के मामले में परिजनों और स्थानीय लोगों का धरना चौथे दिन भी जारी

:   Modified Date:  September 1, 2023 / 08:20 PM IST, Published Date : September 1, 2023/8:20 pm IST

जयपुर, एक सितंबर (भाषा) राजस्थान के कुचामन जिले में वाहन से टक्कर मारकर दो युवकों की हत्या के मामले में परिजनों एवं स्थानीय लोगों का हत्या में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी एवं मुआवजा संबंधी विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को धरना चौथे दिन भी जारी रहा।

इस बीच प्रदेश के भाजपा सांसदों का एक दल शुक्रवार को धरना स्थल पर पहुंच कर पीड़ित परिवार से मुलाकात की। परिजनों ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की।

पुलिस के अनुसार कुचामन थाने के बाहर परिजन और स्थानीय लोगों का धरना शुक्रवार को चौथे दिन भी जारी है। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी परिजनों के साथ बातचीत कर उन्हें समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि दोनों मृत युवकों के शव अस्पताल के मुर्दाघर में रखे हुए हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने घटना की जांच के लिये पार्टी के संसद सदस्यों के एक दल का गठन किया है, जिन्होंने शुक्रवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उन्हें हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। सांसदों का यह दल भाजपा अध्यक्ष को रिपोर्ट सौंपेगा।

सांसदों के दल में शामिल उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक और राज्यसभा सदस्य बृजलाल ने धरना स्थल पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह कोई राजनीतिक पार्टी का धरना प्रदर्शन नहीं है, यह यहां के सर्व समाज का है जो यहां के गुंडे और माफिया से पीड़ित है।

नड्डा द्वारा गठित समिति में राज्यसभा सदस्य और उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक बृजलाल, कांता कर्दम, डॉ सिकंदर कुमार और लोकसभा सांसद रंजीता कोली शामिल है।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी धरना स्थल पहुंच कर पीड़ित परिवार को सांत्वना दी और कहा की उनकी पार्टी पीडि़त परिवार के साथ खड़ी है।

राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री गोविंद मेघवाल ने नागौर जिला कांग्रेस अध्यक्ष जाकिर हुसैन गैसावत के साथ कुचामन पहुंचकर पीड़ित परिवार के लोगों से मुलाकात की।

उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार की मांगों को वह सरकार के सामने रखेंगे।

राजस्थान में दलितों पर हर रोज हो रहे अत्याचार के सवाल पर उन्होंने कहा इस देश में जातिवाद का भय बहुत जबरदस्त है क्योंकि हमारी ऊंच और नीच की भावना है, हम जातियों के नाम पर बंटे हुए लोग हैं।

पीडि़त परिवार की एक महिला ने कहा कि हमें न्याय चाहिए और दोषियों को सजा दिलाई जानी चाहिए और मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उमेश मिश्रा के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एडीजी-क्राइम) दिनेश एम एन कुचामन गए हैं। इसके अनुसार तीन संदिग्धों को पकड़ा गया है और अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिये पुलिस की टीमें गठित कर उनकी तलाश की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार रात कुचामन के राणासर गांव के पास एक गाड़ी से कुचलकर दो युवकों की हत्या कर दी गई थी। ये युवक बाइक पर सवार थे और बाइक को वाहन से कई बार टक्कर मारी गई जिसमें दो युवकों की मौत हो गई व एक घायल हो गया।

पुलिस के अनुसार घटना में मरने वाले की पहचान परबतसर के बिदियाद गांव के रहने वाले राजू और चुन्नीलाल के तौर पर हुयी है ।

परिजनों की शिकायत के बाद कुचामन थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

घटना सोमवार देर रात कुचामन जिले के राणासर गांव में हुई जब राजू राम, चुन्नी लाल और किशना राम समेत तीन लोग मेला देखकर लौट रहे थे, तभी एक चौपहिया वाहन ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी, जिसमें राजू राम और चुन्नी लाल की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि किशना राम का जयपुर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

भाषा कुंज रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)