राजस्थान में भाजपा सरकार के आते ही महंगाई नियंत्रित होने लगी है : राज्यसभा सदस्य तिवाड़ी |

राजस्थान में भाजपा सरकार के आते ही महंगाई नियंत्रित होने लगी है : राज्यसभा सदस्य तिवाड़ी

राजस्थान में भाजपा सरकार के आते ही महंगाई नियंत्रित होने लगी है : राज्यसभा सदस्य तिवाड़ी

:   Modified Date:  March 16, 2024 / 12:06 AM IST, Published Date : March 16, 2024/12:06 am IST

जयपुर, 15 मार्च (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य घनश्याम तिवाड़ी ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश में उनकी सरकार के सत्ता में आते ही महंगाई पर नियंत्रण होने लगा है।

उन्होंने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के समय राजस्थान देश का सबसे महंगा प्रदेश कहलाया जाता था, लेकिन भाजपा सरकार के सत्ता में आते ही एलपीजी गैस सिलेंडर, पेट्रोल-डीजल की दरों को कम करने से महंगाई पर नियंत्रण होने लगा है।

तिवाड़ी ने प्रदेश की भजनलाल सरकार को ‘वंडर सरकार’ बताते हुए कहा कि महज 90 दिन में प्रदेश की भजनलाल सरकार ने 73 लाख महिलाओं को 450 रुपये में एलपीजी सिलेंडर देने का वादा पूरा किया।

उन्होंने पेट्रोल डीजल के दाम में कमी के भाजपा सरकार के वादे का जिक्र करते हुए कहा कि कल केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर दो रुपये कम किये और प्रदेश की भजनलाल सरकार ने दो प्रतिशत मूल्य वर्धित कर (वैट) घटाकर प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में पेट्रोल-डीजल की दरों में विसंगतियों को दूर किया है।

तिवाड़ी ने कहा कि राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता जो कि 46 प्रतिशत था उसको बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया। इससे राज्य सरकार को 1640 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार वहन करना पड़ेगा। वहीं पेट्रोल-डीजल पर वैट-फ्रेट कम करने से 1750 करोड़ रुपये तेल कंपनियों को चुकाएगी।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा पेपर लीक मामले की जांच के लिये गठित विशेष कार्य दल (एसआईटी) की प्रशंसा करते हुए कहा कि एसआईटी ने इस मामले के 65 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और 20 फर्जी अभ्यर्थी और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

भाषा कुंज खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)