कश्मीरी पंडितों की सुरक्षित वापसी के बजाय भाजपा भ्रामक सूचना फैलाने में शामिल : नेकां |

कश्मीरी पंडितों की सुरक्षित वापसी के बजाय भाजपा भ्रामक सूचना फैलाने में शामिल : नेकां

कश्मीरी पंडितों की सुरक्षित वापसी के बजाय भाजपा भ्रामक सूचना फैलाने में शामिल : नेकां

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : March 29, 2022/8:09 pm IST

जम्मू, 29 मार्च (भाषा) कश्मीरी पंडितों के पलायन की परिस्थितियों पर गौर करने के लिए सुलह आयोग बनाने की मांग दोहराते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस ने मंगलवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि उनकी कश्मीर घाटी में सुरक्षित और सम्मानजनक वापसी सुनिश्चित करने के बजाय वह पार्टी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला को बदनाम करने के लिए भ्रामक सूचना फैलाने के अभियान में शामिल है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अजय कुमार सदहोत्रा ने कहा कि कश्मीरी पंडित समेत समाज के सभी वर्ग के साथ पार्टी नेतृत्व चट्टान की तरह खड़ा रहा। भाजपा ने पिछले साढ़े सात साल के शासन के दौरान कश्मीरी पंडितों को ‘‘निराश’’ किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘उनकी सुरक्षित और सम्मानजनक घर वापसी सुनिश्चित करने के बजाय भगवा पार्टी अब्दुल्ला को बदनाम करने के लिए गलत सूचना फैलाने के अभियान में शामिल है।’’

उन्होंने कहा कि फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर में नेकां सरकारों ने विस्थापित समुदाय की परेशानियों को कम करने के लिए अहम कदम उठाए हैं।

सदहोत्रा ने कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए जिम्मेदार परिस्थितियों पर गौर करने के लिए ‘सच एवं सुलह आयोग’ गठित करने की मांग दोहरायी। उन्होंने कहा कि पार्टी घाटी में उनकी सुरक्षित वापसी की मांग करती रहेगी।

नेकां नेता ने भाजपा से पार्टी और फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ ‘‘दुष्प्रचार’’ खत्म करने को कहा।

भाषा गोला दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers