Swami Avimukteshwarananda Saraswati Big Statement

Avimukteshwaranand Saraswati : राम को लाने से क्या हुआ? हम सनातनियों के माथे पर बहुत बड़ा कलंक..! इस मुद्दे को लेकर परेशान हैं जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती

राम को लाने से क्या हुआ? हम सनातनियों के माथे पर बहुत बड़ा कलंक..!Swami Avimukteshwarananda Saraswati Big Statement

Edited By :   Modified Date:  May 17, 2024 / 04:59 PM IST, Published Date : May 17, 2024/4:52 pm IST

Avimukteshwaranand Saraswati : नई दिल्ली। देश में एक मुद्दा ऐसा है जो साधु संत लगातार उठा रहे हैं। वह मुद्दा है गौ हत्या बंद करने का। देश के तमाम हिंदू संगठन और साधु संत लगातार सरकार से गौ हत्या बंद कराने के लिए कानून बनाने की मांग उठा रहे है। भले ही अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो गई हो लेकिन अभी भी साधु संत गौ हत्या के बढ़ते मामलों को लेकर दुखी है। इस बीच, जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने बुधवार को राजस्थान के भरतपुर में धर्मसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, राम जन्म भूमि में राम को लाने से क्या हुआ तो, कृष्ण जन्म भूमि में कृष्ण को भी लाया जाए।

read more : Lok Sabha Election 2024: हेमंत सोरेन को SC से फिर लगा झटका, अंतरिम जमानत याचिका पर टली सुनवाई, ED को इस तारीख तक देना होगा जवाब 

देश में गौ हत्या बंद हो जानी चाहिए

जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि में राम आ गए ऐसा कहा जा रहा है, लेकिन उनके आने का फल क्या हुआ, ये देखना होगा। उनके आने से अच्छा फल हुआ तब तो कृष्ण जन्मभूमि में कृष्ण को भी लाया जाए और उनके आने का कोई फल नहीं मिला तो फिर कृष्ण को भी लाने का क्या फल मिलेगा। राम जन्मभूमि में राम के आने के बाद देश में गौ हत्या बंद हो जानी चाहिए। यह हम सनातनियों के माथे पर बहुत बड़ा कलंक है। इसलिए राम के आने का पहले फल मिले। देश में गौ हत्या बंद हो। जब राम के आने का फल मिल जाए तो कृष्ण को भी लाया जाए।

कांग्रेस नेता पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता नाना पटोले के राम मंदिर के शुद्धिकरण वाले बयान पर शंकराचार्य ने कहा कि कांग्रेस ने 55 साल तक देश पर राज किया है और 55 साल गौ हत्या की है। इसलिए राममंदिर को शुद्ध करने से पहले कांग्रेस पार्टी को शुद्ध होना पड़ेगा। इसके लिए सारे कांग्रेसी मुंडन कराएं, पंचागव्य पिएं और गौ माता के सामने साष्टांग करें। जो खुद गौ हत्या का पापी है, वो मंदिर के शुद्धिकरण की बात करते अच्छा नहीं लगता। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश से राममंदिर बना है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटने की ताकत खुद भाजपा में भी नहीं है। शंकराचार्य ने कहा कि गाय हम सनातनियों के लिए गुरु और भगवान से भी पहले है।

 

शंकराचार्य ने धर्मसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘गौ माता संकल्प यात्रा’ राजस्थान के 50 जिलों में निकलेगी। गौ माता को राष्ट्र माता का दर्जा दिलाना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि गाय केवल एक पशु नहीं है, बल्कि हमारी आस्था व हमारी पहचान है। गौ माता को उसका खोया सम्मान दिलाना होगा। हमारी ऋषि परंपरा में गाय को मानव समाज में सर्वोच्च दर्जा प्राप्त है। गौ माता में 33 कोटी देवी-देवताओं का निवास है। आज देश भर में गौ हत्या हो रही है। हमें अपने पूर्वजों की विरासत को संभाल कर रखना चाहिए।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers