लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस-झामुमो मुक्त होगा झारखंड : उपमुख्यमंत्री मौर्य |

लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस-झामुमो मुक्त होगा झारखंड : उपमुख्यमंत्री मौर्य

लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस-झामुमो मुक्त होगा झारखंड : उपमुख्यमंत्री मौर्य

:   Modified Date:  May 17, 2024 / 10:30 PM IST, Published Date : May 17, 2024/10:30 pm IST

हजारीबाग (झारखंड), 17 मई (भाषा) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के बाद झारखंड ‘‘कांग्रेस और झामुमो मुक्त’’ होगा।

हजारीबाग में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मौर्य ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकतंत्र और संविधान की सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्धता का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी डॉ. भीमराव आंबेडकर के दृष्टिकोण को पूरा करेंगे।

भाजपा नेता मौर्य ने कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव के बाद भारत कांग्रेस मुक्त होने जा रहा है, जबकि झारखंड कांग्रेस और झामुमो (झारखंड मुक्ति मोर्चा) मुक्त होगा। भाजपा उत्तर प्रदेश में सभी 80 सीटें और झारखंड में 14 सीटें जीतने जा रही है।’’

विपक्ष पर निशाना साधते हुए मौर्य ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी यह कहकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि लोकतंत्र और संविधान खतरे में है।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकतंत्र के उपासक और भारतीय संविधान के रक्षक हैं। वह भीमराव आंबेडकर जी के सपनों को पूरा करेंगे।’’

मौर्य ने कांग्रेस पर 10 किलोग्राम मुफ्त राशन देने जैसे खोखले वादे करने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी ने दशकों से गरीबों की दुर्दशा को नजरअंदाज किया।

भाषा शफीक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)