जिग्नेश मेवानी ने प्रधानमंत्री मोदी को ‘पुष्पा’ के अंदाज में चुनौती दी, कहा- ‘झुकेगा नहीं’ |

जिग्नेश मेवानी ने प्रधानमंत्री मोदी को ‘पुष्पा’ के अंदाज में चुनौती दी, कहा- ‘झुकेगा नहीं’

जिग्नेश मेवानी ने प्रधानमंत्री मोदी को ‘पुष्पा’ के अंदाज में चुनौती दी, कहा- ‘झुकेगा नहीं’

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : May 2, 2022/9:12 pm IST

नयी दिल्ली, दो मई (भाषा) गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तेलुगू फिल्म ‘पुष्पा-द राइज’ के अंदाज में चुनौती दी और इसके (फिल्म के) एक संवाद को दोहराते हुए कहा कि ‘‘फ्लावर नहीं, फायर है, झुकेगा नहीं।’’

मेवानी ने असम पुलिस द्वारा खुद को रिहा किये जाने के बाद यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, ‘‘मोदी जी आप गुजरात से हैं और मैं भी गुजरात से हूं। आपको समझना चाहिए और जैसा कि मेरे सहकर्मी ने कहा है, ‘फ्लावर नहीं, फायर है, झुकेगा नहीं।’ भारत के प्रधानमंत्री को यह मेरी चुनौती है।’’

सोमवार को, मेवानी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में मौजूद ‘‘कुछ गोडसे भक्तों’’ ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी और असम पुलिस द्वारा अपनी गिरफ्तारी को गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें नष्ट करने का एक पूर्व नियोजित षडयंत्र बताया।

कांग्रेस को समर्थन देने का संकल्प लेने वाले वडगाम से निर्दलीय विधायक मेवानी को असम पुलिस ने 19 अप्रैल को गुजरात से उठा लिया था और उन्हें पूर्वोत्तर राज्य ले गई थी। दरअसल, मेवानी ने कथित तौर पर ट्वीट किया था कि मोदी ‘गोडसे को भगवान मानते हैं’। इसके बाद निर्दलीय विधायक के खिलाफ असम पुलिस ने यह कदम उठाया था।

जमानत पर रिहा होने के बाद दलित नेता को एक महिला पुलिसकर्मी पर हमला करने के आरोप में फिर से गिरफ्तार कर लिया गया था। मामले में बारपेटा की एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी।

भाषा सुभाष उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)