Kashmir militant shoots dead sub-inspector, CCTV

कश्मीर: आतंकियों ने सरेआम पुलिस अधिकारी को मारी गोली, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

हमलावर की पहचान कर ली गयी है और जल्दी ही उसे न्याय की जद में लाया जाएगा। इस घटना को लेकर लोग बहुत गुस्से में हैं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : September 12, 2021/10:19 pm IST

श्रीनगर,  श्रीनगर के खानयार इलाके में रविवार को एक आतंकवादी ने बेहद करीब से गोली मार कर एक पुलिस अधिकारी की हत्या कर दी। जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह के यह कहने के बावजूद कि हमलावर की पहचान कर ली गयी है और जल्दी ही उसे न्याय की जद में लाया जाएगा। इस घटना को लेकर लोग बहुत गुस्से में हैं।

Read More News : 100 फीट गहरे कुंड में डूबने से दो नाबालिग सहित 3 लोगों की मौत, सभी लोग आए भी पिकनिक मनाने

कुपवाड़ा जिले के रहने वाले प्रोबेशनरी उप-निरीक्षक अरशद अहमद एक आरोपी को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले कर गए थे, वहां से लौटते हुए रास्ते में उन्हें गोली मारी गयी।

घटना के सीसीटीवी फुटेज में आतंकवादी पुलिसकर्मी को पीछे से बेहद करीब से कम से कम दो गोलियां मारते और वहां से भागते हुए दिख रहा है। अधिकारियों ने बताया कि उप-निरीक्षक को सौरा के एसकेआईएमएस अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गयी।

Read More News : छत्तीसगढ़ में देर रात बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 90 से अधिक अधिकारियों के तबादले, बदले गए कई जिलों के डिप्टी, संयुक्त और अपर कलेक्टर

उन्होंने बताया कि घटना अपराह्न करीब 1:35 बजे की है।

दिवंगत पुलिसकर्मी को जिला पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि दी गई जिसमें सामान्य प्रशासन, पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों के अधिकारी उपस्थित थे। जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख सहित सभी ने दिवंगत पुलिसकर्मी को पुष्पांजलि अर्पित की।

Read More News :  विदेशी नस्ल की 8 बिल्लियां बरामद, तस्करी कर लाया गया था बिल्लियों को

पत्रकारों से बातचीत में सिंह ने कहा कि हत्याकांड में संलिप्त लोगों की पहचान कर ली गयी है और जल्दी ही उन्हें न्याय की जद में लाया जाएगा। पुलिस प्रमुख ने कहा कि युवा अधिकारी की हत्या बहुत दुखद है।

डीजीपी ने कहा, ‘‘हमने सेवा की शुरुआत में ही एक युवा साहसी अधिकारी को खो दिया। वह अभी पुलिसिंग सीख रहा था। उसे एक आरोपी को अस्पताल ले जाने की ड्यूटी दी गई थी और वहां से लौटते हुए उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी।’’

अधिकारी ने कहा, ‘‘उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि उसकी मौत हो गई। हमारे लिए यह बड़ा नुकसान है और हमारी संवेदनाएं उसके परिवार के साथ हैं।’’

Read More News :  एक बार सुन लें इस गुपचुप वाले का संदेश, फिर नहीं समझेंगे बोझ हैं बेटियां

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हत्याकांड की निंदा की। उन्होंने कहा, ‘‘यह मानवता और शांति के दुश्मनों का काम है। उसका सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, आतंकवादियों को सजा दी जाएगी। हमारी संवेदनाएं शहीद के परिवार के साथ हैं।’’

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और सांसद फारुक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला ने भी घटना की निंदा की है। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती सहित अन्य दलों के नेताओं ने भी घटना की निंदा की है।

Read More News :  अगले 4 दिन तक भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers