घाटी से स्थानांतरण की मांग को लेकर कश्मीरी पंडितों का प्रदर्शन 70वें दिन जारी |

घाटी से स्थानांतरण की मांग को लेकर कश्मीरी पंडितों का प्रदर्शन 70वें दिन जारी

घाटी से स्थानांतरण की मांग को लेकर कश्मीरी पंडितों का प्रदर्शन 70वें दिन जारी

: , July 21, 2022 / 08:15 PM IST

श्रीनगर, 21 जुलाई (भाषा) घाटी के बाहर स्थानांतरण की मांग को लेकर कश्मीरी पंडित कर्मचारियों का प्रदर्शन बृहस्पतिवार को भी जारी रहा। राहुल भट्ट की 12 मई को हुई हत्या के बाद से शुरू हुए प्रदर्शन को 70 दिन पूरे हो चुके हैं और कश्मीर में विभिन्न स्थानों पर धरना प्रदर्शन जारी है।

भट्ट को विस्थापित कश्मीरी पंडितों के लिए विशेष रोजगार पैकेज के तहत क्लर्क की नौकरी मिली थी और बड़गाम जिले के चदूरा गांव में तहसील कार्यालय के भीतर घुसकर आतंकवादियों ने उसकी हत्या कर दी थी। तभी से, प्रधानमंत्री पैकेज के तहत रोजगार प्राप्त कश्मीरी पंडित न्याय की मांग कर रहे हैं।

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के वेसु इलाके और अन्य स्थानों पर सड़क किनारे अपने परिवारों के साथ बैठे कर्मचारी, हाल में लक्षित कर की गई हत्याओं के मद्देनजर, घाटी से बाहर भेजने की मांग कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों ने जम्मू कश्मीर प्रशासन और केंद्र सरकार से अपील की है कि उन्हें घाटी से बाहर भेजा जाए और जब तक सरकार इसके लिए कदम नहीं उठाएगी, उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।

उन्होंने कहा, “या तो हमारा स्थानांतरण कराया जाए या जब तक घाटी से आतंकवाद का सफाया नहीं हो जाता तब तक प्रशासन हमें सांस लेने का समय दे।”

कश्मीरी पंडित कर्मचारियों ने कहा, “जब तक लक्षित कर हत्याएं समाप्त नहीं होंगी, हम अपने कार्यालय नहीं जाएंगे। प्रशासन को हमारी सुरक्षा के लिए कदम उठाना चाहिए।”

भाषा यश रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga