केरल सरकार ने 11 वीं की परीक्षाओं पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत किया |

केरल सरकार ने 11 वीं की परीक्षाओं पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत किया

केरल सरकार ने 11 वीं की परीक्षाओं पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : September 17, 2021/4:05 pm IST

तिरुवनंतपुरम, 17 सितंबर (भाषा) केरल सरकार ने 11वीं की परीक्षाएं परीक्षा भवन में शारीरिक उपस्थिति के साथ आयोजित करने की अनुमति देने के उच्चतम न्यायालय के आदेश का शुक्रवार को स्वागत किया और कहा कि वह कोविड-19 नियमों का अनुपालन करते हुए परीक्षाएं आयोजित करने के लिये तैयार है।

राज्य के सामान्य शिक्षा मंत्री वी शिवकुट्टी ने निर्णय पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि अधिकतर छात्र ‘ऑफलाइन’ (परीक्षा भवन में बैठ कर) तरीके से परीक्षाएं देना चाहते हैं। उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो, इस बात को ध्यान में रखते हुए परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

उन्होंने कहा कि शीर्ष न्यायालय के निर्णय की विस्तृत जानकारी उपलब्ध होने के बाद मुख्यमंत्री और अन्य विभागों के साथ विचार-विमर्श कर परीक्षा की तिथि तय की जाएगी। परीक्षा आयोजित करने के लिये नया कार्यक्रम तैयार किया जाएगा।

न्यायमूर्ति ए एम खनविलकर और न्यायमूर्ति सी टी रवि कुमार की पीठ ने 11वीं की परीक्षाएं परीक्षा भवन में कराने के केरल सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका को आज खारिज कर दिया। पीठ ने कहा कि मामले में समग्र दृष्टिकोण अपनाया जाना चाहिए और अधिकारी अपने कर्तव्यों के प्रति सचेत हैं।

भाषा

जोहेब सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)