केरल : केसीबीसी रविवार को वाम सरकार के नशा विरोधी जागरूकता अभियान में हिस्सा नहीं लेगा |

केरल : केसीबीसी रविवार को वाम सरकार के नशा विरोधी जागरूकता अभियान में हिस्सा नहीं लेगा

केरल : केसीबीसी रविवार को वाम सरकार के नशा विरोधी जागरूकता अभियान में हिस्सा नहीं लेगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : September 30, 2022/5:02 pm IST

कोच्चि, 30 सितंबर (भाषा) केरल की वाम सरकार दो अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर अपने महत्वाकांक्षी मादक पदार्थ विरोधी अभियान की शुरुआत करने जा रही है। इस बीच, केरल कैथोलिक बिशप काउंसिल (केसीबीसी) ने शुक्रवार को कहा कि दो अक्टूबर को उसके अंतर्गत आने वाले शिक्षण संस्थानों के लिए हमेशा की तरह अवकाश रहेगा।

कोच्चि में केसीबीसी ने एक बयान जारी कर कहा कि चूंकि, उस दिन धार्मिक अध्ययन से संबंधित परीक्षाएं पहले से निर्धारित हैं और रविवार को छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को चर्च की विभिन्न गतिविधियों में हिस्सा लेना होता है, इसलिए यह दिन केवल धार्मिक मामलों से जुड़े कार्यों के लिए आरक्षित होगा।

केसीबीसी के प्रवक्ता फादर जैकब जी पलक्कपिल्ली ने बयान में कहा कि कैथोलिक शिक्षण संस्थानों को रविवार को कार्य दिवस बनाने के सरकारी निर्देशों का पालन करने की जरूरत नहीं होगी।

रविवार को छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों की भागीदारी के साथ शिक्षण संस्थानों में मादक पदार्थ विरोधी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के सरकार के निर्देश के संबंध में फादर पलक्कपिल्ली ने कहा कि इस कार्यक्रम को किसी और दिन आयोजित किया जाना चाहिए।

केसीबीसी ने बुधवार को राज्यव्यापी सार्वजनिक कार्यक्रमों को लगातार रविवार को निर्धारित किए जाने का विरोध किया था, क्योंकि यह ईसाइयों के लिए एक महत्वपूर्ण धार्मिक दिन है। संगठन ने मांग की थी कि केरल में सत्तारूढ़ एलडीएफ सरकार के दो अक्टूबर से शुरू होने वाले मादक पदार्थ विरोधी अभियान को पुनर्निर्धारित किया जाए।

भाषा पारुल मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers