केंद्र के दिशा-निर्देशों के अनुसार कोविड मृतकों की सूची अद्यतन की जाएगी: वीना जॉर्ज |

केंद्र के दिशा-निर्देशों के अनुसार कोविड मृतकों की सूची अद्यतन की जाएगी: वीना जॉर्ज

केंद्र के दिशा-निर्देशों के अनुसार कोविड मृतकों की सूची अद्यतन की जाएगी: वीना जॉर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : September 23, 2021/3:28 pm IST

तिरुवनंतपुरम, 23 सितंबर (भाषा) केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्र के नए दिशा-निर्देशों के आधार पर कोविड-19 से मरने वालों की सूची अद्यतन की जा रही है।

मंत्री ने यहां सरकारी मेडिकल कॉलेज में नए गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) का दौरा करने के बाद पत्रकारों से कहा कि राज्य के दिशा-निर्देशों को भी केंद्र के मानदंडों के अनुसार अद्यतन किया जाएगा और अंतिम संस्करण कुछ दिनों में तैयार हो जाएगा।

जॉर्ज ने कहा कि नए दिशा-निर्देशों में विभिन्न पहलुओं को शामिल किया जाएगा। इसमें अगर संक्रमण से उबरने के 30 दिन बाद किसी व्यक्ति की मौत हो जाती है तो उसे भी कोविड से हुई मौत माना जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में एक विस्तृत सूची प्रकाशित की जाएगी।

मंत्री ने कहा कि इसके अलावा, स्वास्थ्य विभाग राज्य में कोविड से हुई मौतों की संख्या को भी देख रहा है और इसे अद्यतन करने के लिए कदम उठा रहा है तथा इस मुद्दे पर प्राप्त शिकायतों के समाधान के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का विचार है कि महामारी के कारण अपनों को खोने वालों को कुछ राहत मिलनी चाहिए और यह सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

भाषा

जोहेब नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)