साहित्य, फिल्म, रंगमंच और संगीत सभी का जुड़ाव भावनाओं से : मोहन अगाशे |

साहित्य, फिल्म, रंगमंच और संगीत सभी का जुड़ाव भावनाओं से : मोहन अगाशे

साहित्य, फिल्म, रंगमंच और संगीत सभी का जुड़ाव भावनाओं से : मोहन अगाशे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : April 29, 2022/11:24 am IST

कोलकाता, 29 अप्रैल (भाषा) फिल्मकार सुमित्रा भावे द्वारा प्रशंसित मराठी फिल्म ”दीथी” का निर्माण कर चुके वयोवृद्ध अभिनेता मोहन अगाशे ने कहा कि साहित्य, फिल्म, रंगमंच और संगीत सभी भावनाओं से जुड़े हैं।

27वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (किफ) में ”दिथी” की स्क्रीनिंग के लिए शहर में आए ‘कसाव’, ‘डोघी’ के अभिनेता ने बृहस्पतिवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह भविष्य में दिवंगत भावे की अधूरी पटकथा का निर्माण करने के इच्छुक हैं।

उन्होंने कहा कि वह अधूरी आखिरी स्क्रिप्ट भावे ने उनके सुझाव ‘वृद्धों का एकांत और वे जीवन को कैसे देखते हैं’ इस पर लिखी थी।

अगाशे ने कहा कि सुनील सुकथंकर, जिन्होंने भावे के साथ राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता ‘कसाव’ सहित कई परियोजनाओं में सह-निर्देशन किया है, इस फिल्म को पूरा करेंगे।

”दिथी” एक छोटे से गांव के एक साधारण लोहार रामजी की कहानी है, जो भगवान विट्ठल का भक्त है। वर्षों तक उसने हजारों अन्य भक्तों के साथ तीर्थ यात्रा पर जाने की वारकरी (एक भक्ति संप्रदाय) परंपरा का पालन किया। एक दुखद घटना के बाद उसकी दुनिया उजड़ जाती है। जीवन अंततः रामजी को जन्म और मृत्यु के अद्वैत को देखने का अवसर प्रदान करता है।

भाषा फाल्गुनी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)