लोस चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार वैथिलिंगम ने पुडुचेरी सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया |

लोस चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार वैथिलिंगम ने पुडुचेरी सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया

लोस चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार वैथिलिंगम ने पुडुचेरी सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया

:   Modified Date:  March 27, 2024 / 05:19 PM IST, Published Date : March 27, 2024/5:19 pm IST

पुडुचेरी, 27 मार्च (भाषा) पुडुचेरी से मौजूदा सांसद और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष वी. वैथिलिंगम ने बुधवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पुडुचेरी निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

वैथिलिंगम केंद्र शासित प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी ए कुलोथुंगन को अपना नामांकन पत्र सौंपा। आज नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन था।

उनके साथ पुडुचेरी के कांग्रेस विधायक एम. वैथियानाथन और विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के घटक दलों के नेता भी मौजूद थे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पुडुचेरी के वर्तमान गृहमंत्री ए. नमस्सिवायम से 74 वर्षीय वैथिलिंगम का मुकाबला होगा। नमस्सिवायम ने सोमवार को पुडुचेरी से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।

अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) के उम्मीदवार जी. तमिजवेंधन और नाम तमिलर काची (एनटीके) की उम्मीदवार आर. मेनका ने भी उसी दिन अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।

पुडुचेरी में एक लोकसभा सीट है। राजनीतिक पर्यवेक्षकों के अनुसार, पुडुचेरी की इस एकमात्र लोकसभा सीट पर दोनों राष्ट्रीय दलों भाजपा और कांग्रेस में सीधा मुकाबला है।

भाषा प्रीति मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers