एम नागेश्वर राव बने सीबीआई अंतरिम चीफ,आलोक वर्मा और अस्थाना की हुई फोर्सफुली छुट्टी | M Nageshwar Rao Appointed Cbi Chief

एम नागेश्वर राव बने सीबीआई अंतरिम चीफ,आलोक वर्मा और अस्थाना की हुई फोर्सफुली छुट्टी

एम नागेश्वर राव बने सीबीआई अंतरिम चीफ,आलोक वर्मा और अस्थाना की हुई फोर्सफुली छुट्टी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : October 24, 2018/7:08 am IST

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई में बढ़ते  घमासान को देखते हुए एक अहम फैसला लिया गया है। जिसके तहत  सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को फोरस्फुल्ली छुट्टी पर  भेज दिया गया है।और उसके बाद ज्वाइंट डायरेक्टर एम  नागेश्वर राव को सीबीआई का अंतरिम निदेशक बनाया गया है. अग्रिम आदेशों तक अब सीबीआई का संचालन एम नागेश्वर राव ही करेंगे। 

 

 

इन सब फैसले के बाद यह भी खबर आ रही थी कि सीबीआई मुख्यालय  को भी सील कर दिया गया है।  हालांकि बाद में सीबीआई ने सफाई जारी कर दफ्तर सील होने की बात का खंडन किया है। ज्ञात हो कि सीबीआई में जो उथलपुथल चल रही है उसके पीछे की मुख्य वजह  हवाला और मनी लॉन्ड्रिंग कारोबारी मोइन कुरैशी को क्लीन चिट देने और उससे घूस लेने के आरोप में  स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर केस दर्ज हुआ है।

 

 

जैसे ही अस्थाना का मामला सामने आया उन्होंने  सीबीआई चीफ आलोक वर्मा पर भी दो करोड़ रुपये घूस लेने का आरोप लगा दिया। उसके बाद दोनों शीर्ष अफसरो के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप के चलते  सीबीआई जैसी प्रमुख एजेंसी की विश्वसनीयता पर भी सवाल उठने लगे थे। जिसके चलते  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है। 

 ये भी पढ़ें –मछली पकड़ने की जाल में फंसा 4 फीट लंबा रसेल सांप

 

नागेश्वर राव ने बुधवार सुबह ही अपना कार्यभार संभाला लिया है। और नागेश्वर ने पदभार संभालते ही कड़ा एक्शन लेना शुरू कर दिया है. बुधवार सुबह ही सीबीआई ने अपने दफ्तर के 10वें और 11वें फ्लोर को सील कर दिया. हालांकि, बाद में उन्हें खोल दिया गया.बता दें कि 11वें फ्लोर पर ही आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना का दफ्तर है. किसी भी व्यक्ति को इन फ्लोर पर जाने की इजाजत नहीं दी गई है। 

वेब डेस्क IBC24

 

 

 

 
Flowers