मठ पालकी कार्यक्रम : विहिप ने प्रतिबंध हटाने के सरकार के फैसले का स्वागत किया |

मठ पालकी कार्यक्रम : विहिप ने प्रतिबंध हटाने के सरकार के फैसले का स्वागत किया

मठ पालकी कार्यक्रम : विहिप ने प्रतिबंध हटाने के सरकार के फैसले का स्वागत किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : May 9, 2022/1:32 pm IST

चेन्नई, नौ मई (भाषा) विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने मयिलादुथुराई जिले के शैव मठ में पारंपरिक ‘‘पट्टिना प्रवेशम’’कार्यक्रम पर लगा प्रतिबंध हटाने के तमिलनाडु सरकार के फैसले का स्वागत किया है।

संगठन ने इसे हिंदू एकता की ‘जीत’ करार दिया है। साथ ही सभी हिंदुओं से धर्मपुरम अथीनम में 22 मई को होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेने की अपील की है।

विहिप दक्षिण भारत के आयोजन सचिव पीएम नागराजन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘यह जीत प्रतिबंध को जल्द हटाने के लिए साथ मिलकर काम कर रहे सभी हिंदुओं और हिंदू संगठनों की एकता का नतीजा है।’’

‘पट्टिना प्रवेशम’ कार्यक्रम में श्रद्धालु महंत को मठ परिसर में और उसके आसपास पालकी पर बैठाकर ले जाते हैं।

मयिलादुथुराई राजस्व मंडलीय अधिकारी ने 27 अप्रैल को तर्कवादी संगठन द्रविड़ कषगम और ऐसे ही विचारधारा वाले अन्य संगठनों के विरोध के मद्देनजर कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने की आशंका का हवाला देते हुए इस कार्यक्रम पर रोक लगा दी थी।

प्रतिबंध से जुड़े आदेश में दावा किया गया था कि यह कार्यक्रम संविधान के अनुच्छेद 23 के खिलाफ है, जो जबरन श्रम पर रोक लगाता है।

सरकार के इस कदम पर वैष्णव मठ समेत विभिन्न वर्गों ने आक्रोश जताया था। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश ईकाई ने प्रतिबंध को वापस लेने की मांग की थी।

भाषा

गोला पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers