महापौर ने संभवत: मेट्रो निर्माण के कारण प्रभावित हुए मकानों का किया दौरा |

महापौर ने संभवत: मेट्रो निर्माण के कारण प्रभावित हुए मकानों का किया दौरा

महापौर ने संभवत: मेट्रो निर्माण के कारण प्रभावित हुए मकानों का किया दौरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : May 12, 2022/2:13 pm IST

कोलकाता, 12 मई (भाषा) कोलकाता के महापौर फिरहाद हाकिम ने बृहस्पतिवार को बाउबाजार क्षेत्र का दौरा किया, जहां कई इमारतों में संभवत: पूर्व-पश्चिम मेट्रो गलियारे के निर्माण कार्य के कारण दरारें आ गई हैं।

महापौर ने कहा कि कोलकाता नगर निगम के भवन निर्माण विभाग के महानिदेशक के नेतृत्व में एक विशेषज्ञ टीम नुकसान का आकलन करेगी।

हाकिम परिवहन और आवास राज्य मंत्री भी हैं। उन्होंने कहा कि डीजी भवन कोलकाता मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (केएमआरसीएल) के साथ बैठक करेगा और क्षेत्र में मकानों की स्थिति का पता लगाएगा।

उन्होंने कहा कि बुधवार की घटना में केएमआरसीएल द्वारा लापरवाही की गई, क्योंकि उसने क्षेत्र की पूरी इंजीनियरिंग जिम्मेदारी लेने का आश्वासन दिया था। इस इलाके में लगभग ढाई साल पहले इसी तरह की घटना हुई थी।

उन्होंने कहा, ”भवन निर्माण विभाग के महानिदेशक के नेतृत्व में एक विशेषज्ञ समिति अपना मूल्यांकन तुरंत शुरू कर देगी। कुछ कदम तत्काल उठाए जाएंगे।”

राज्य के योजना और सांख्यिकी मंत्री तापस रॉय ने कहा कि कई परिवारों को पहले ही प्रभावित मकानों से निकाला जा चुका है, लेकिन उनमें से कुछ ने अपने घरों को छोड़ने से इनकार कर दिया। कई लोगों ने दीवारें धंसने के डर से खुले में रात बिताई।

केएमआरसीएल के महाप्रबंधक (प्रशासन) ए के नंदी ने कहा कि उनके इंजीनियर दरारों की मरम्मत के लिए रात भर काम कर रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि भविष्य में ऐसी कोई दरार न आये।

उन्होंने बताया कि पांच प्रभावित भवनों से करीब 74 लोगों को पास के तीन होटलों में स्थानांतरित कर दिया गया है।

भाषा फाल्गुनी सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers