मेघालय : पुलिस ने महिला को खंभे से बांधने के मामले में संदिग्धों की पहचान की |

मेघालय : पुलिस ने महिला को खंभे से बांधने के मामले में संदिग्धों की पहचान की

मेघालय : पुलिस ने महिला को खंभे से बांधने के मामले में संदिग्धों की पहचान की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : May 16, 2022/10:33 pm IST

शिलांग, 16 मई (भाषा) मेघालय पुलिस ने एक महिला के साथ बदसलूकी करने और उसे खंभे से बांधने में कथित रूप से शामिल एक स्थानीय बाजार समिति की महिला सदस्यों समेत कम से कम 10 लोगों की पहचान की है।

पुलिस ने इस घटना में मामले का स्वत: संज्ञान लिया। दरअसल जयंतिया हिल्स जिले के जोवाई शहर के एक बाजार में करीब बीस साल की एक महिला के साथ बदसलूकी की गयी एवं उसे खंभे से बांध दिया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ इस घटना के वीडियो साक्ष्य के आधार पर एक स्थानीय बाजार समिति की प्रमुख सदस्यों को सम्मन जारी किया। एक संबंधित व्यक्ति ने यह वीडियो साझा किया था।’’

उन्होंने कहा कि मेघालय महिला आयोग की अध्यक्ष फिदालिया तोई के निर्देश पर उन लोगों के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया है जो कथित रूप से इस अपराध में शामिल थे।

तोई ने पुलिस को स्वत: संज्ञान लेकर इस संबंध में मामला दर्ज करने का निर्देश दिया था क्योंकि पीड़िता ने उन लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने से इनकार कर दिया था जिन्होंने उसका उत्पीड़न किया था।

तेरह मई को एक वीडियो सोशल मीडिया पर आया था जिसमें नजर आ रहा है कि जेबकतरी के आरोप में एक महिला को शेड में ले जाकर एक खंभे से बांध दिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उसे बाजार में घुमाया गया और उसका सामान लेकर उसे खंभे से बांध दिया गया।

प्राथमिक जांच में पता चला है कि आरोपियों ने उसे ‘आदतन अपराधी’ होने पर दंडित करने के लिए ऐसा किया था।

भाषा राजकुमार नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers